रेल यात्रियों को जल्द मिलेगी यह नई सर्विस, रेलवे भी कमाएगी मुनाफा

Indian train
रेल यात्रियों को जल्द मिलेगी यह नई सर्विस, रेलवे भी कमाएगी मुनाफा

Soon You Will Get Online Entertainment During Long Distance Rail Journey

नई दिल्ली। लंबी यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल ने ट्रेन में मनोरंजन की सुविधा उपलब्ध कराने की योजना तैयार की है। इस योजना के तहत रेल यात्रियों को वाई फाई के माध्यम से आॅनलाइन वीडियोज देखने को मिलेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे ने इस सुविधा को देने के लिए मनोरंजन क्षेत्र की चार पांच कंपनियों जी समूह, बायकॉम 18, शेमारो और हंगामा से सम्पर्क किया है। शुरूआती चरण में यह सुविधा लंबे रूट्स पर चलने वाली करीब 3000 ट्रेनों में उपलब्ध होगी। जिसके तहत यात्रियों को 12 अलग अलग भाषाओं में वीडियो देखने को मिलेंगे।

इस प्रोजेक्ट के मॉडल के अनुसार रेल में मौजूद लोकल इंटरनेट से रेल यात्री वाई फाई लॉगिन कर वीडियो का लुफ्त उठा सकेंगे। वहीं इस सेवा को देने वाली कंपनी विज्ञापन के माध्यम से मोटा मुनाफा कमाएगी। जिसका एक हिस्सा अनुबंध राशि के रूप में रेलवे के खातों में जाएगी। रेल मंत्रालय को उम्मीद है कि इस सर्विस के लागू होने से उसे करीब 500 करोड़ सालाना का अतिरिक्त लाभ होगा।

नई दिल्ली। लंबी यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल ने ट्रेन में मनोरंजन की सुविधा उपलब्ध कराने की योजना तैयार की है। इस योजना के तहत रेल यात्रियों को वाई फाई के माध्यम से आॅनलाइन वीडियोज देखने को मिलेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे ने इस सुविधा को देने के लिए मनोरंजन क्षेत्र की चार पांच कंपनियों जी समूह, बायकॉम 18, शेमारो और हंगामा से सम्पर्क किया है। शुरूआती चरण में यह सुविधा…