इन सूप के सेवन से चंद दिनों में घटेगा वजन

इन सूप के सेवन से चंद दिनों में घटेगा वजन
इन सूप के सेवन से चंद दिनों में घटेगा वजन

लखनऊ। आधुनिक जीवन और भागदौड़ भरी दिनचर्या में वजन घटाना किसी चैलेंज से कम नहीं रह गया है। अगर आप भी मोटापे से परेशान हैं और वजन घटा कर स्लिम दिखना चाहते हैं तो आज हम आपको बेहद कम दिनों में चर्बी घटाने के कुछ उपाय बताएंगे। अगर तमाम नियम अपनाने के बाद भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है तो आज से ही सूप पीना शुरू कर दें। जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे सूप के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से वजन बहुत तेजी से कम होता है।

Soup For Weight Loss 3 :

वजन कम करने वाले कुछ सूप…

वाइट बीन सूप वजन कम करने वाले डाइट का अहम हिस्सा है। इसमें सुगर, फैट और सोडियम काफी कम मात्रा में पाया जाता है और यह काफी पौष्टिक होता है। साथ ही यह बेहद स्वादिष्ट होता है। इसे तैयार करना भी बहुत आसान है और इसमें बड़ी मात्रा में प्रोटीन भी पाया जाता है।
हो सकता है कि आपको ब्रोकली पसंद न हो पर यह तेजी से वजन कम करने का प्रभावी सूप है। 100 ग्राम ब्रोकली सूप में करीब 1.2 ग्राम फैट पाया जाता है। साथ ही यह फाइबर और जरूरी पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है।

लौकी का सूप

लौकी का सूप गैरजरूरी फैट को जल्दी और आसानी से कम कर करने में मदद करता हैं। इसमें फैट और सुगर की मात्र काफी कम होती है साथ ही यह प्रोटीन व फाइबर का बेहतरीन स्रोत है।

मिक्स चिकन सूप

ब्राउन राइस के साथ मिक्स चिकन सूप न सिर्फ स्वादिष्ट होता है बल्कि इममें सोडियम कम और प्रोटीन ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। चिकन के साथ 100 ग्राम ब्राउन राइस सूप में सिर्फ 0.7 ग्राम फैट पाया जाता है।

हरे प्याज व आलू से बना सूप

वजन कम करने के लिए आप हरे प्याज व आलू के सूप को अपना कर शरीर को जरूरी पौष्टिक तत्व भी उपलब्ध करा पाएंगे। आप इसे मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ लेकर कम फैट वाला हल्का नाश्ता कर सकते हैं।

गाजर का सूप

गाजर के सूप को आप धनिए के साथ ले सकते हैं। इसमें सुगर काफी कम होता है। वजन कम करने वाले इस 100 ग्राम सूप में सिर्फ 1.2 ग्राम फैट ही पाया जाता है।

मसूर दाल का सूप

मसूर दाल का सूप बहुत हेल्थी होता है और यह प्रोटीन, विटामिन व फाइबर से भरा होता है। वजन कम करने के लिए इसका सेवन बेहद असरदार होता है। मसूर दाल के 100 ग्राम सूप में सिर्फ 0.8 ग्राम फैट पाया जाता है।

लखनऊ। आधुनिक जीवन और भागदौड़ भरी दिनचर्या में वजन घटाना किसी चैलेंज से कम नहीं रह गया है। अगर आप भी मोटापे से परेशान हैं और वजन घटा कर स्लिम दिखना चाहते हैं तो आज हम आपको बेहद कम दिनों में चर्बी घटाने के कुछ उपाय बताएंगे। अगर तमाम नियम अपनाने के बाद भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है तो आज से ही सूप पीना शुरू कर दें। जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे सूप के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से वजन बहुत तेजी से कम होता है। वजन कम करने वाले कुछ सूप... वाइट बीन सूप वजन कम करने वाले डाइट का अहम हिस्सा है। इसमें सुगर, फैट और सोडियम काफी कम मात्रा में पाया जाता है और यह काफी पौष्टिक होता है। साथ ही यह बेहद स्वादिष्ट होता है। इसे तैयार करना भी बहुत आसान है और इसमें बड़ी मात्रा में प्रोटीन भी पाया जाता है। हो सकता है कि आपको ब्रोकली पसंद न हो पर यह तेजी से वजन कम करने का प्रभावी सूप है। 100 ग्राम ब्रोकली सूप में करीब 1.2 ग्राम फैट पाया जाता है। साथ ही यह फाइबर और जरूरी पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है। लौकी का सूप लौकी का सूप गैरजरूरी फैट को जल्दी और आसानी से कम कर करने में मदद करता हैं। इसमें फैट और सुगर की मात्र काफी कम होती है साथ ही यह प्रोटीन व फाइबर का बेहतरीन स्रोत है। मिक्स चिकन सूप ब्राउन राइस के साथ मिक्स चिकन सूप न सिर्फ स्वादिष्ट होता है बल्कि इममें सोडियम कम और प्रोटीन ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। चिकन के साथ 100 ग्राम ब्राउन राइस सूप में सिर्फ 0.7 ग्राम फैट पाया जाता है। हरे प्याज व आलू से बना सूप वजन कम करने के लिए आप हरे प्याज व आलू के सूप को अपना कर शरीर को जरूरी पौष्टिक तत्व भी उपलब्ध करा पाएंगे। आप इसे मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ लेकर कम फैट वाला हल्का नाश्ता कर सकते हैं। गाजर का सूप गाजर के सूप को आप धनिए के साथ ले सकते हैं। इसमें सुगर काफी कम होता है। वजन कम करने वाले इस 100 ग्राम सूप में सिर्फ 1.2 ग्राम फैट ही पाया जाता है। मसूर दाल का सूप मसूर दाल का सूप बहुत हेल्थी होता है और यह प्रोटीन, विटामिन व फाइबर से भरा होता है। वजन कम करने के लिए इसका सेवन बेहद असरदार होता है। मसूर दाल के 100 ग्राम सूप में सिर्फ 0.8 ग्राम फैट पाया जाता है।