1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. सौरभ गांगुली और डेवोन कॉनवे में हैं कई समानताएं, जानने के लिए पढ़े ये दिलचस्प खबर

सौरभ गांगुली और डेवोन कॉनवे में हैं कई समानताएं, जानने के लिए पढ़े ये दिलचस्प खबर

लार्ड्स के ​क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले डेवोन कॉनवे ने वो कर दिखाया है जो किसी भी टेस्ट बल्लेबाज का सपना होता है। लॉर्ड्स में टेस्ट डेब्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेवोन कॉनवे में भारत के पूर्व कप्तान के साथ कुछ चीजों में समानताएं हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। लार्ड्स के ​क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले डेवोन कॉनवे ने वो कर दिखाया है जो किसी भी टेस्ट बल्लेबाज का सपना होता है। लॉर्ड्स में टेस्ट डेब्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेवोन कॉनवे में भारत के पूर्व कप्तान के साथ कुछ चीजों में समानताएं हैं।

पढ़ें :- बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली का ऐलान, IPL 2023 में अपने पुराने फॉर्मेट में लौटेगा

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए शतक बनाने वाले छह खिलाड़ियों में गांगुली और कॉनवे शामिल हैं। दोनों बल्लेबाजों ने जून के महीने में ही टेस्ट डेब्यू किया। गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में 131 रन बनाए थे, वहीं कॉनवे ने गुरुवार को आउट होने से पहले अपनी पहली टेस्ट पारी में 200 रन बनाए।

यही नहीं दोनों की जन्मतिथि भी एक ही है। दोनों बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। गांगुली का जन्म 8 जुलाई, 1972 को कोलकाता में हुआ था, जबकि कॉनवे का जन्म 8 जुलाई 1991 को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में हुआ था।

 

पढ़ें :- टीम चयन के हस्तक्षेप पर क्या बोले BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली, जानिए...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...