1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- बाकी मैच भारत में होना नामुमकिन

आईपीएल पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- बाकी मैच भारत में होना नामुमकिन

आईपीएल 2021 के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इस टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि अप्रैल माह में जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी। उसी समय देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे थे, हालांकि बीसीसीआई ने बायो बबल का हवाला देते हुए कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित होने का दावा किया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Sourav Ganguly Breaks Silence On Ipl Says The Rest Of The Match Is Impossible In India

मुंबई। आईपीएल 2021 के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इस टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि अप्रैल माह में जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी। उसी समय देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे थे, हालांकि बीसीसीआई ने बायो बबल का हवाला देते हुए कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित होने का दावा किया था।

पढ़ें :- देशवासी कोरोना नियमों का पालन करते हुए जल्द लगवाएं वैक्सीन : राहुल गांधी

दिल्ली और अहमदाबाद में मैच  के बाद बढ़े मामले

आईपीएल की टीम ने मुंबई और चेन्नई में आराम से अपने मैच खेले लेकिन जैसे टीम दिल्ली और अहमदाबाद मैच खेलने पहुंची, कोरोना का संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा। आखिरकार कोविड-19 संक्रमण ने बीसीसीआई के बायो बबल सिस्टम को भी पछाड़ा और खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ समेत कई लोग कोरोना की चपेट में आ गए।

आईपीएल  रद्द होने पर सौरव गांगुली की टिप्पणी

इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन को रद्द करने का फैसला किया। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आईपीएल को आयोजित करने के फैसले पर बीसीसीआई की काफी आलोचना हुई। हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आप ऐसा कह सकते हैं कि आईपीएल को पहले ही रद्द करना देना चाहिए था।

पढ़ें :- ये वैक्सीन डेल्टा वैरिएंट से भी लड़ने में सक्षम, जानें- कोविशील्ड कितनी है कारगर

मुंबई और चेन्नई में मैच खेलने के दौरान मामले नहीं बढ़े लेकिन जैसे ही टीम दिल्ली और अहमदाबाद पहुंची, कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े। लेकिन आईपीएल के साथ ऐसा नहीं किया जा सकता था, आप इसे सात दिन के लिए रोकते और उसके बाद ये खत्म हो जाता। सभी खिलाड़ी अपने घर लौट जाते और इसके बाद क्वारंटीन की प्रक्रिया शुरू हो जाती।

भारत में आईपीएल दोबारा शुरू करने की संभावना कम

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि अलग-अलग तरह की परिस्थितियां होती हैं लेकिन घटना के बाद बुद्धिमान बनना हमेशा मददगार नहीं होता। अगर खिलाड़ियों को कोरोना नहीं होता तो हम आईपीएल जारी रखते और शायद खत्म भी करते। सभी खिलाड़ी बायो बबल में रहते थे और होटल में ज्यादा भीड़ नहीं होती थी। आप दुनिया में होने वाले मैच देखिए, वहां भी कोविड पॉजिटिव हैं लेकिन मैच जारी है। यही नहीं गांगुली ने यह भी कहा कि भारत में दोबारा आईपीएल होने की बहुत कम संभावना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X