1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Sourav Ganguly ने दिया बड़ा हिंट, बोले- ऐसा होगा भारत क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान

Sourav Ganguly ने दिया बड़ा हिंट, बोले- ऐसा होगा भारत क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी कार्यकाल को लेकर हुए ड्रामा सहित अन्य संवेदनशील मुद्दों पर खुलकर एक इंटरव्यू में जवाब दिए हैं। इस दौरान गांगुली ने बताया कि बीसीसीआई (BCCI)  विराट कोहली (Virat Kohli) के उत्तराधिकारी के रूप में भारतीय टीम के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में क्या देख रहा है?

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी कार्यकाल को लेकर हुए ड्रामा सहित अन्य संवेदनशील मुद्दों पर खुलकर एक इंटरव्यू में जवाब दिए हैं। इस दौरान गांगुली ने बताया कि बीसीसीआई (BCCI)  विराट कोहली (Virat Kohli) के उत्तराधिकारी के रूप में भारतीय टीम के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में क्या देख रहा है? विराट कोहली (Virat Kohli)  ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से हार के बाद टेस्ट कप्तानी की भूमिका से हटने का फैसला किया था।

पढ़ें :- रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से मिलना चाहिए छुटकारा, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्यों कहीं ये बातें?

विराट की कप्तानी से हटने के फैसले पर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने कहा कि निश्चित रूप से, कप्तानी के कुछ मानदंड हैं। जो भी इनमें फिट बैठेगा, वह अगला भारतीय टेस्ट कप्तान होगा। मेरा मानना है कि चयनकर्ताओं के दिमाग में एक नाम होगा। वे अधिकारियों और सचिव के साथ इस पर चर्चा करेंगे। जल्द आने वाले समय में इसकी घोषणा करेंगे।

बीसीसीआई (BCCI)  अगले महीने कोहली के उत्तराधिकारी की घोषणा कर सकता है। जबकि सीमित ओवरों के भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टेस्ट क्रिकेट में भी कप्तानी की भूमिका निभाने की सबसे अधिक संभावना है। हालांकि कुछ दिग्गज केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाए जाने की वकालत करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

चयन समिति को प्रभावित करने के आरोप पर गांगुली ने सफाई दी है। कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी को इस पर जवाब देने की जरूरत है। इन आधारहीन आरोपों में से किसी को अहम बनाने की जरूरत है। मैं बीसीसीआई अध्यक्ष को जो काम करना चाहिए, वह करता हूं। आपको यह भी बता दूं, मैंने सोशल मीडिया पर एक फोटो देखी जिसमें मुझे चयन समिति की बैठक में बैठे हुए दिखाया जा रहा था। गांगुली ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह फोटो (जिसमें गांगुली, जय शाह, कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज बैठे हैं) चयन समिति की बैठक की नहीं थी। जयेश जॉर्ज चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं।

 

पढ़ें :- ENG vs IND Test : टीम इंडिया को बड़ा झटका ,अब कप्तान रोहित शर्मा हुए COVID-19 पॉजिटिव

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...