1. हिन्दी समाचार
  2. जामिया में पुलिस कार्रवाई पर बोले साउथ अभिनेता कमल हासन, आईसीयू में है लोकतंत्र

जामिया में पुलिस कार्रवाई पर बोले साउथ अभिनेता कमल हासन, आईसीयू में है लोकतंत्र

South Actor Kamal Haasan Speaks On Police Action In Jamia Democracy In Icu

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के अभिनेता से नेता बने मक्‍कल निधि मैय्यम के अध्‍‍‍‍‍यक्ष कमल हासन मे जामिया मिलिया इस्लामिया और एएमयू में हो रहे नागरिकता संसोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर अपनी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि देश में लोकतंत्र आईसीयू में है और वह इस कानून के खिलाफ अपनी लड़ाई कानूनी तरीके से आगे बढ़ाएंगे। कमल हासन ने कहा कि युवा को राजनीतिक रूप से जागरूक होना होगा। उन्हें सवाल पूछना चाहिए। अगर उनके सवालों को दबा दिया जाता है, तो लोकतंत्र खतरे में है। अपने क्षेत्र में मैं भी एक छात्र हूं, मैं उनके लिए आवाज उठाता रहूंगा।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

चेन्नई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हासन ने जामिया में हुए बवाल पर बोलते हुए पुलिस ऐक्शन का विरोध किया और कहा कि स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी में सिर्फ पढ़ने नहीं जाते हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को उन लोगों से जरूर सवाल करना चाहिए जो सत्ता में बैठे हैं। अगर उनके सवालों को दबाया जाता है तो यह लोकतंत्र को खतरे में डालता है। साथ ही साथ जब कमल हासन से नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में यह पूछा गया कि आप इसके खिलाफ अपनी लड़ाई को कैसे आगे बढ़ाएंगे, उनका जबाब था कि हम अपनी लड़ाई को एक कानूनी समाधान की दिशा में सही दिशा में ले जाएंगे।

दरअसल लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक के आने के बाद से ही देशभर के कई हिस्सों में इसका विरोध हो रहा है। राज्यसभा से भी पास होने के बाद से हालात और अधिक बिगड़े हैं। लोकसभा व राज्यसभा से पारित होने और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर करने के साथ ही यह अब कानून बन चुका है। नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंग्लादेश से भारत आए हिंदू, पारसी, ईसाई, जैन, बौद्ध और सिख समुदाय के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है। हालांकि बिल में इन तीन देशों से आने वाले मुस्लिमों को शामिल नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...