आस्ट्रेलिया सीरीज के बाद अफ्रीका का ये तेज गेंदबाज लेगा संन्यास

आस्ट्रेलिया सीरीज के बाद अफ्रीका का तेज गेंदबाज लेगा संन्यास
आस्ट्रेलिया सीरीज के बाद अफ्रीका का तेज गेंदबाज लेगा संन्यास

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने सोमवार को कहा कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार को डर्बन में शुरू होगी। दक्षिण अफ्रीका के 33 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक अपने 12 साल के करियर में 83 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी-20 मैच खेले हैं।

मोर्केल ने कहा, “मेरे लिए यह काफी मुश्किल फैसला था, लेकिन मुझे लगता है कि जीवन के नए सफर की शुरुआत के लिए सही समय है। मेरा एक परिवार है और वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम ने हम पर काफी दबाव डाला है। मुझे उन्हें आगे रखना है और यह फैसला हमें आगे बहुत फायदे देगा।”

{ यह भी पढ़ें:- क्रिकेटर से खलनायक बने कैप्टन हैंसी क्रोन्ये की मौत का सच, जानें पूरी कहानी }

तेज गेंदबाज ने कहा, “मैंने अपने करियर में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए हर मिनट का आनंद लिया है। इसके लिए, मैं अपने टीम के साथी खिलाड़ियों, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और मेरे परिवार तथा दोस्तों से मिले समर्थन का शुक्रगुजार हूं।” मोर्केल ने कहा, “मुझे अब भी लगता है कि मुझे काफी क्रिकेट खेलना है और आगे जो भी किस्मत में है उसके लिए मैं उत्साहित हूं। अभी के लिए, मेरी सारी ऊर्जा और ध्यान आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में अपनी टीम की जीत को सुनिश्चित करने पर है।”

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्केल ने कुल 294 विकेट लिए हैं। इसमें उनके एक मैच में सात बार पांच विकेटों की उपलब्धि भी शामिल है। उन्होंने तीनों प्रारूपों में टीम के लिए कुल 529 मैच खेले हैं।

{ यह भी पढ़ें:- डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, एबी के नाम दर्ज़ है ये विश्व रिकॉर्ड }

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने सोमवार को कहा कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार को डर्बन में शुरू होगी। दक्षिण अफ्रीका के 33 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक अपने 12 साल के करियर में 83 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी-20 मैच खेले हैं। मोर्केल ने कहा, "मेरे लिए यह काफी मुश्किल फैसला था,…
Loading...