T-20 टीम में 3 नए चेहरे, बुमराह को मिली टेस्ट टीम में जगह

bumraah

South Africa Tour 3 New Faces In The T 20 Team Bumrah Was In Place Of Test Team

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ इसी महीने होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए तीन नए चेहरों को भारतीय टीम में जगह मिली है जबकि दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह एकमात्र नया चेहरा हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका में अगले साल जनवरी में होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है।

श्रीलंका के खिलाफ 20 दिसम्बर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों के लिए विराट कोहली, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है, वहीं अक्षर पटेल को टीम में जगह नहीं मिली है।

श्रीलंका के साथ होने वाली टी-20 सीरीज में कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तान होंगे।

इसके अलावा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और बासिल थम्पी टी-20 टीम में नए चेहरे हैं, जबकि जयदेव उनादकट की इस टीम में वापसी हुई है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जसप्रीत बुमराह को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है और पार्थिव पटेल को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना गया है।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी और जयदेव उनादकट

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ इसी महीने होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए तीन नए चेहरों को भारतीय टीम में जगह मिली है जबकि दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह एकमात्र नया चेहरा हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका में अगले साल जनवरी में होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है। श्रीलंका के खिलाफ 20 दिसम्बर…