दक्षिण अफ्रीका में मंडेला के सम्मान में नोट जारी होंगे

दक्षिण अफ्रीका में मंडेला के सम्मान में नोट जारी होंगे
दक्षिण अफ्रीका में मंडेला के सम्मान में नोट जारी होंगे
जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका रिजर्व बैंक ने रविवार को कहा कि वह नेल्सन मंडेला के सम्मान में नोट जारी करेगा। केंद्रीय बैंक ने कहा कि मंडेला के जन्म शताब्दी समारोहों के हिस्से के रूप में 10, 20, 50, 100 और 200 रैंड के नोट जारी किए जाएंगे। एसएआरबी के गवर्नर लेसेत्जा गानयागो ने कहा, नेल्सन मंडेला दक्षिण अफ्रीकी नागरिक के रूप में हमारे बेहतरीन संस्करण का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा, हमने उनके सम्मान में 2012 में नोटों की श्रृंखला पेश…

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका रिजर्व बैंक ने रविवार को कहा कि वह नेल्सन मंडेला के सम्मान में नोट जारी करेगा। केंद्रीय बैंक ने कहा कि मंडेला के जन्म शताब्दी समारोहों के हिस्से के रूप में 10, 20, 50, 100 और 200 रैंड के नोट जारी किए जाएंगे। एसएआरबी के गवर्नर लेसेत्जा गानयागो ने कहा, नेल्सन मंडेला दक्षिण अफ्रीकी नागरिक के रूप में हमारे बेहतरीन संस्करण का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने कहा, हमने उनके सम्मान में 2012 में नोटों की श्रृंखला पेश की थी। पैसे के मूल्य को बचाए रखने के साथ हमारा उद्देश्य संस्थागत ताकत को मजबूत करना, स्थाई और समृद्ध अर्थव्यवस्था में योगदान देना और सभी देशवासियों की भलाई की दिशा में काम करना है। एसएआरबी की सहयोगी संस्था, साउथ अफ्रीकन मिंट भी पांच रैंड के सिक्के जारी करेगी।

{ यह भी पढ़ें:- सऊदी के क्राउन प्रिंस बोले-मैं अमीर आदमी हूं, गांधी या मंडेला नहीं, अपने ऊपर खर्च करूंगा बेशुमार दौलत }

नेल्सन मंडेला का 18 जुलाई, 1918 को जन्म हुआ था और ये नए नोट 18 जुलाई, 2018 को जारी किए जाएंगे। केंद्रीय बैंक का कहना है कि नए के साथ-साथ पुरानी मुद्राएं भी चलन में बनी रहेंगी।

Loading...