1. हिन्दी समाचार
  2. साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर सोलो कोरोना पॉजिटिव, किडनी और लीवर हो चुका है फेल

साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर सोलो कोरोना पॉजिटिव, किडनी और लीवर हो चुका है फेल

South African All Rounder Solo Corona Positive Kidney And Liver Have Failed

By रवि तिवारी 
Updated Date

पहले ही कई बीमारियों से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीका के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सोलो नक्वेनी (Solo Nqweni) को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. यह 25 साल के ऑलराउंडर पिछले साल जुलाई से गुलियन बेरे सिंड्रोम बीमारी से पीड़ित हैं जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता और तंत्रिका तंत्र से जुड़ा रोग है. उन्होंने कोविड-19 से संक्रमित होने की खबर अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की.

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

नक्वेनी ने कहा, ‘पिछले साल मैं गुलियन बेरे सिंड्रोम से ग्रस्त हो गया था और पिछले दस महीनों से इससे जूझ रहा हूं. अभी मैं उससे आधा ही उबर पाया हूं. मुझे टीबी की बीमारी हो गयी. मेरे लिवर और गुर्दे फेल हो गए, और अब मुझे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. मेरी समझ में नहीं आ रहा है यह सब मेरे साथ ही क्यों हो रहा है.’

नक्वेनी तीसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। उनसे पहले पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिद हक को इस बीमारी की चपेट में आए थे. नक्वेनी दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 2012 में अंडर-19 टीम में खेले थे. नक्वेनी के चाहने वाले उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं.

एक क्रिकेटर की जा चुकी है जान

बता दें कि कोरोना वायरस से ग्रसित होने वाले नक्वेनी पहले क्रिकेटर नहीं है. नक्वेनी से पहे दो और क्रिकेटर्स को कोरोना वायरस हो चुका है. इस तरह से अब तक तीन क्रिकेटर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. तीसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है.

पहले पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिद हक को इस बीमारी से संक्रमित पाया गया था. पाकिस्तान के सरफराज को कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी. सरफराज का निधन अप्रैल के दूसरे हफ्ते में हुआ था. नक्वेनी की बात करें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 2012 में अंडर-19 टीम की तरफ से क्रिकेट खेला है.

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...