क्रिकेटर इमरान ताहिर के साथ पाकिस्तानी दूतावास में हुई बद्तमीजी

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर इमरान ताहिर के साथ पाकिस्तानी दूतावास में हुई बद्तमीजी

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर ने बर्मिंघम​ स्थित पाकिस्तानी दूतावास में अपने साथ हुई बद्तमीजी के लिए ट्विटर पर आवाज बुलंद की है। इमरान ताहिर का आरोप है कि वह अपने परिवार के साथ बर्मिंघम स्थित पाकिस्तानी दूतावास में वीजा प्राप्त करने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्हें और उनके परिवार को पांच घंटों तक इंतजार करवाने के बाद दूतावास के कर्मचारियों ने बाहर निकलने को कहा। विरोध करने पर उन्हें कार्यालय का समय पूरा होने का हवाला दिया गया। हालांकि इस बीच मौके पर पहुंचे दूतावास में तैनात राजनायिक इब्न—ए—अब्बास की मदद से वीजा प्रदान किया गया।

{ यह भी पढ़ें:- 2nd T-20: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने भारत नतमस्तक, 92 रनों पर हुई ढेर }

ताहिर के मुताबिक वह क्रिकेट की वर्ल्ड इलेवन टीम का हिस्सा हैं। जिसे पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम होने वाली वर्ल्ड इलेवन इन पाकिस्तान सीरीज के लिए पाकिस्तान जाना है। पाकिस्तान जाने के लिए वीजा प्राप्त करने के लिए वह बर्मिंघम स्थित पाकिस्तानी दूतावास गए थे, जहां उनके साथ अभद्रता की गई।

इमरान ताहिर के ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए पाकिस्तान सरकार के आंतरिक मामलों के मंत्री अहसन इकबाल ने मामले की जांच करवाकर दोषी दूतावास कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

आपको बता दें कि इमरान ताहिर का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ है, लेकिन बतौर क्रिकेटर वह दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए खेलते हैं। उनकी गिनती दुनिया के शीर्ष फिरकी गेंदबाजों में होती है।