1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सपा और रालोद पार्टी साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिये किस सीट पर किस पार्टी का होगा प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सपा और रालोद पार्टी साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिये किस सीट पर किस पार्टी का होगा प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश में हाल ही में रिक्त हुई दो विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा की ओर से साफ किया गया है कि तीनो सीटो पर सपा और रालोद मिलकर चुनाव लडेंगी। बताया गया है कि किस सीट पर किस पार्टी के उम्मीदवार को उतारा जायेगा।

By Sachin 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में हाल ही में रिक्त हुई दो विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा की ओर से साफ किया गया है कि तीनो सीटो पर सपा और रालोद मिलकर चुनाव लडेंगी। बताया गया है कि किस सीट पर किस पार्टी के उम्मीदवार को उतारा जायेगा।

पढ़ें :- मौलाना कल्बे ज़व्वाद के शिया महाविद्यालय विरोधी कृत्य के खिलाफ शियाक्टा मैदान में , कर डाली ये मांग

खतौली में चुनाव लड़ेगा रालोद का प्रत्याशी
उत्तर प्रदेश में रिक्त हुई रामपुर विधानसभा सटी, मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट और मैनपुरी की लोकसभा सीट पर आने वाले 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। इसके बाद 8 दिसंबर को मतगणना की जायेगी। इसके बाद सपा पार्टी की ओर से साफ किया गया है कि मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर विधान सभा सीट पर समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार और मुजफ्फरनगर की खतौली सीट पर राष्ट्रीय लोकदल का प्रत्याशी चुनाव लडेगा। इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तैयारी शुरु कर दी है।

मैनपुरी को माना जाता है सपा का गढ़
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी और रामपुर को सपा का गढ़ माना जाता है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और सांसद मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई थी। इसके अलावा रामपुर में आजम खान को विवादित ब्यान के मामले में कोर्ट से सजा मिलने पर रामपुर विधानसभा सीट खाली हुई थी। इसी तरह खतौली में भी भाजपा विधायक विक्रम सैनी को कोर्ट ने कवाल दंगे के मामले में सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी सदस्यता रद्द हो गई थी और खतौली की विधानसभा सीट को भी रिक्त घोषित किया गया था।

पढ़ें :- महराजगंज:अधेड़ की ईंट से कूंच कर हत्या
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...