सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर रेप का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति का विवादों से पुराना नाता है, इस बार गायत्री प्रजापति पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। महिला के मुताबिक गायत्री प्रजापति द्वारा पिछले तीन सालों से उसकी कुछ तस्वीरों को वायरल करने का डर दिखाकर उसका बलात्कार किया जा रहा है। आरोप है कि इस मामले के संबंध में डीजीपी कार्यालय में भी शिकायत की गयी, लेकिन गायत्री के सरकार में मंत्री होने की वजह से उनकी सुनवाई तक नहीं हुई।




महिला का आरोप है कि गायत्री के ख़ास मंत्री अशोक तिवारी ने उसकी मुलाकात मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति से करायी थी। जिसके बाद चाय में उसे नशीली दवा मिलाकर महिला के साथ यौन संबंध बनाये गए और अश्लील तस्वीरें भी खींची गयी थी। महिला ने आगे कहा है कि गायत्री प्रजापति ने इसके बाद कई दिनों तक ब्लैकमेल कर उसके साथ बलात्कार किया।

पीड़ित महिला ने आगे जानकारी दी कि मंत्री गायत्री प्रजापति ने उसकी 17 साल की नाबालिग बेटी से भी छेड़छाड़ की और विरोध करने पर मंत्री ने महिला की पिटाई की और उसे जान से मारने की धमकी भी दी। महिला मूलरूप से चित्रकूट की रहने वाली हैं और सभासद रह चुकी हैं साथ ही वो सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं।



आपको बता दें कि कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं। अभी हाल ही में गायत्री से खनन विभाग का चार्ज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने छीन लिया था, जिसके बाद एक बार फिर गायत्री को परिवहन विभाग का मंत्री बनाया गया।