UP: सपा नेता व पूर्व केन्द्रीय मन्त्री बेनी प्रसाद वर्मा का लखनऊ में हुआ निधन

beni prasad vema
UP: सपा नेता व पूर्व केन्द्रीय मन्त्री बेनी प्रसाद वर्मा का लखनऊ में हुआ निधन

लखनऊ। यूपी के बाराबंकी के रहने वाले सपा नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का आज लखनऊ में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह काफी लम्बे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी के संस्थापक दिग्गज नेताओ में शुमार किये जाते थे।

Sp Leader And Former Union Minister Beni Prasad Verma Died In Lucknow :

बता दें कि बेनी प्रसाद वर्मा वर्तमान समय में समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद थे। बेनी प्रसाद वर्मा उत्तर प्रदेश के कुर्मी समाज के सबसे ​चर्चित नेता माने जाते थे। यूपीए 2 सरकार में बेनी प्रसाद वर्मा को केन्द्रीय इस्पात मंत्री बनाया गया था। आज जैसे ही उनके निधन की खबर आयी तो बाराबंकी से लेकर पूरे यूपी में शोक की लहर दौड़ गई।

बता दें कि बेनी प्रसाद वर्मा का जन्म 11 फरवरी 1941 को उत्‍तरप्रदेश के बाराबंकी जिले के सिरौली में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहनलाल वर्मा और माता का नाम रामकली वर्मा था। बेनी का विवाह 1956 में मालती देवी से हुआ था। उनके 3 बेटे और 2 बेटियां हैं। उन्होंने लखनऊ विश्‍वविद्यालय से बीए और एलएलबी की पढ़ाई पूरी की, इसके बाद उन्होने राजनीति में जाना पसंद किया।

लखनऊ। यूपी के बाराबंकी के रहने वाले सपा नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का आज लखनऊ में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह काफी लम्बे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी के संस्थापक दिग्गज नेताओ में शुमार किये जाते थे। बता दें कि बेनी प्रसाद वर्मा वर्तमान समय में समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद थे। बेनी प्रसाद वर्मा उत्तर प्रदेश के कुर्मी समाज के सबसे ​चर्चित नेता माने जाते थे। यूपीए 2 सरकार में बेनी प्रसाद वर्मा को केन्द्रीय इस्पात मंत्री बनाया गया था। आज जैसे ही उनके निधन की खबर आयी तो बाराबंकी से लेकर पूरे यूपी में शोक की लहर दौड़ गई। बता दें कि बेनी प्रसाद वर्मा का जन्म 11 फरवरी 1941 को उत्‍तरप्रदेश के बाराबंकी जिले के सिरौली में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहनलाल वर्मा और माता का नाम रामकली वर्मा था। बेनी का विवाह 1956 में मालती देवी से हुआ था। उनके 3 बेटे और 2 बेटियां हैं। उन्होंने लखनऊ विश्‍वविद्यालय से बीए और एलएलबी की पढ़ाई पूरी की, इसके बाद उन्होने राजनीति में जाना पसंद किया।