नरेश अग्रवाल की पीएम मोदी पर जातिसूचक टिप्पणी के बाद वैश्य महासम्मेलन में कटा बवाल

नरेश अग्रवाल की पीएम मोदी पर जातिसूचक टिप्पणी के बाद वैश्य महासम्मेलन में कटा बवाल
नरेश अग्रवाल की पीएम मोदी पर जातिसूचक टिप्पणी के बाद वैश्य महासम्मेलन में कटा बवाल

Sp Leader Naresh Agrawal Creates Controversy After Making Statement Over Pm Modis Cast

लखनऊ। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सपा सांसद नरेश अग्रवाल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए जातिसूचक शब्द प्रयोग करना मंहगा पड़ गया। महासम्मेलन का हिस्सा बने साहू समाज के लोगों ने नरेश अग्रवाल के खिलाफ नारेबाजी कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तेली जाति का बताने पर अपत्ति जाहिर की और सांसद से मांफी मांगने की बात कही।

इस हंगामे के बाद महासम्मेलन को स्थगित कर दिया गया, लेकिन नरेश अग्रवाल ने किसी तरह की मांफी मांगने के बजाय अपने बयान पर डटे रहते हुए कहा कि हर व्यक्ति की एक जाति होती है। नरेन्द्र मोदी तेली हैं ये बात कहने वाले वह कोई अकेले व्यक्ति नहीं है, इस वास्तविकता से सभी वाकिफ हैं।

प्रधानमंत्री पर अपनी टिप्पणी से पहले नरेश अग्रवाल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में वैश्यों को अछूत माना जाता है। पं0 नेहरू के जमाने से लेकर आजतक कांग्रेस ने किसी कायस्थ नेता को आगे नहीं बढ़ने दिया। यहां तक की वह स्वयं कांग्रेस में रहे लेकिन वहां उन्हें कोई अहमियत नहीं मिली।

कांग्रेस के इतिहास का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि लोग सोचते हैं कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी वैश्य समाज से आते थे, इसलिए कांग्रेस उन्हें स्वीकार करेगी, लेकिन वास्तविकता यह है कि महात्मा गांधी को कांग्रेस के नेता नहीं बल्कि वैश्विक नेता के रूप में पहचाना जाता है। महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता कहा जाता है और उनके नाम पर देश ही नहीं दुनिया भर में स्मारकें बनी हैं।

आपको बता दें कि साहू समाज भी मूल रूप से तेली जाति का प्रतिनिधित्व करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर की गई टिप्पणी इसीलिए उन्हें नगवार गुजरी।

लखनऊ। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सपा सांसद नरेश अग्रवाल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए जातिसूचक शब्द प्रयोग करना मंहगा पड़ गया। महासम्मेलन का हिस्सा बने साहू समाज के लोगों ने नरेश अग्रवाल के खिलाफ नारेबाजी कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तेली जाति का बताने पर अपत्ति जाहिर की और सांसद से मांफी मांगने की बात कही। इस हंगामे के बाद महासम्मेलन को स्थगित कर दिया गया, लेकिन नरेश अग्रवाल ने किसी तरह की…