1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. सपा नेता ने उठाया कोरोना वैक्सीन पर सवाल, कहा-उलेमाओं की बात मानें vaccine न लगवाएं

सपा नेता ने उठाया कोरोना वैक्सीन पर सवाल, कहा-उलेमाओं की बात मानें vaccine न लगवाएं

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sp Leader Raised Question On Corona Vaccine Said Do Not Get Vaccine Obey The Ulama

लखनऊ: कोरोना वैक्सीन को लेकर समाजवादी पार्टी के अन्य नेता भी अपने मुखिया अखिलेश यादव की भाषा बोलने लग गए हैं। सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कोरोना की वैक्सीन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने लोगों और अपने समर्थकों से आग्रह किया है कि वो कोरोना वैक्सीन न लगवाए। जहांटीकाकरण अभियान के पहले ही दिन भारत में 2 लाख लोगों को टीका लगाया गया और साइड इफेक्ट्स के कोई मामले सामने नहीं आए, वहीं अब कुछ नेता इसे लेकर भ्रम फैलाने में लग गए हैं।

पढ़ें :- कोरोना की दहशत: कई राज्यों में हालात बिगड़े, अस्पतालों में वेंटिलेटर तो कहीं ऑक्सीजन की कमी

उत्तर प्रदेश के संभल से कभी बसपा और अब सपा से सांसद चुने गए शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि टीके में उन्हें कुछ न कुछ गड़बड़ लग रहा है, इसीलिए लोग कोरोना का टीका न लगवाएं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “वैक्सीन पहली दफा आ रही है। अभी न देखा और न समझा है। उलेमाओं ने पहले भी बयान जारी करते हुए कहा था कि वैक्सीन में कुछ गडबड़़ है। नॉर्वे में वैक्सीन के उपयोग से 30 लोगों की मौत का मामला सामने आ चुका है। इसे न लगवाएं।”

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को तब तक प्रतीक्षा करनी चाहिए, तब तक वैक्सीन अनुकूल  न हो जाए। उन्होंने सरकार को हिदायत देते हुए कहा है कि टेस्टिंग के बाद ही वैक्सीन का उपयोग किया जाए। बता दें कि वैक्सीन के पूरे ट्रायल और टेस्टिंग के बाद ही इसे इजाजत दी गई है, फिर भी लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। कई दिनों तक चले ट्रायल और अध्ययन के बाद ही इसे इमरजेंसी यूज के लिए मंजूरी हेतु भेजा गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...