मुलायम परिवार में बढ़ी रार, शिवपाल ने बनाया ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’

shivpal-yadav
मुलायम परिवार में बढ़ी रार, शिवपाल ने बनाया 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा'

Sp Leader Shivpal Yadav Announces Samajwadi Secular Morcha

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के कदद्वर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव लगातार पार्टी की उपेक्षा से आहत थे, जिसके चलते शिवपाल ने बुधवार को आधिकारिक रूप से अपने नई पार्टी ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ के गठन का एलान कर दिया है। बीते कुछ साल से सपा में कोई बड़ा पद न मिलने और किसी भी मीटिंग में न बुलाये जाने की वजह से शिवपाल काफी निराश थे, जिसके चलते उन्होने ये फैसला किया है। शिवपाल ने इस पार्टी में मुलायम सिंह यादव के आने की बात भी स्वीकार की है।

बीते रविवार को शिवपाल ने कहा था, “मैं पार्टी में एक जिम्मेदारी वाले पद के लिए इंतजार कर रहा हूं। डेढ़ साल बीत गए और मैं अब भी इंतजार कर रहा हूं।” बता दें कि हाल ही में मुलायम सिंह यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी की नीतियों को लेकर अपना दर्द जाहिर किया था। उन्होने कहा था कि अब उनका कोई सम्‍मान नहीं करता लेकिन शायद मरने के बाद के बाद लोग ऐसा करें। मुलायम सिंह ने कहा, राम मनोहर लोहिया भी कहते थे कि जिंदा रहते कोई सम्‍मान नहीं करता।

सेक्युलर मोर्चे में जुड़ेंगे कई छोटे दल

शिवपाल यादव ने कहा कि सेक्युलर मोर्चे के तहत सपा में उपेक्षित नेताओं और अन्य छोटे दलों को जोड़ने का काम किया जाएगा। उन्होने कहा मैंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया है और जिनका भी समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं हो रहा है उन्हें हमारे साथ आना चाहिए। सपा सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद अब देखना यह है कि इस मोर्चे से अखिलेश यादव और सपा-बसपा गठबंधन पर कितना असर पड़ेगा।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के कदद्वर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव लगातार पार्टी की उपेक्षा से आहत थे, जिसके चलते शिवपाल ने बुधवार को आधिकारिक रूप से अपने नई पार्टी 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' के गठन का एलान कर दिया है। बीते कुछ साल से सपा में कोई बड़ा पद न मिलने और किसी भी मीटिंग में न बुलाये जाने की वजह से शिवपाल काफी निराश थे, जिसके चलते उन्होने ये फैसला किया है। शिवपाल ने इस पार्टी में मुलायम…