उत्तर प्रदेश : विधानसभा उपचुनाव से पहले पार्टी संगठनों में बड़ा बदलाव कर सकती है सपा

samajwadi party
उत्तर प्रदेश : विधानसभा उपचुनाव से पहले पार्टी संगठनों में बड़ा बदलाव कर सकती है सपा

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी संगठन मे बड़ा बदलाव कर सकती है। पार्टी में युवाओं को अधिक प्रतिनिधित्व देने और दिग्गज नेताओं पर अधिक विश्वास करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी पिछड़ा और दलित वर्गों के लोगों को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है।

Sp May Make Big Changes In The Party Before Assembly By Election :

गौरतलब हो कि सपा प्रमुख ने पहले ही सभी पार्टी इकाइयों के साथ ही फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया था। जिसके बाद अब संगठन को मजबूत करने की तैयारी कर रही है। इस बार उपचुनावों में सपा का मुकाबला बीएसपी से भी होगा। इसके पहले लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने साथ में चुनाव लड़ा था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा की खाली चल रही 12 सीटों के उपचुनाव अक्तूबर में होंगे। आयोग हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधान सभा चुनाव के साथ ही उत्तर प्रदेश की इन 12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव भी करवाने की तैयारी शुरू कर चुका है।

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी संगठन मे बड़ा बदलाव कर सकती है। पार्टी में युवाओं को अधिक प्रतिनिधित्व देने और दिग्गज नेताओं पर अधिक विश्वास करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी पिछड़ा और दलित वर्गों के लोगों को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है। गौरतलब हो कि सपा प्रमुख ने पहले ही सभी पार्टी इकाइयों के साथ ही फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया था। जिसके बाद अब संगठन को मजबूत करने की तैयारी कर रही है। इस बार उपचुनावों में सपा का मुकाबला बीएसपी से भी होगा। इसके पहले लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने साथ में चुनाव लड़ा था। बता दें कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा की खाली चल रही 12 सीटों के उपचुनाव अक्तूबर में होंगे। आयोग हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधान सभा चुनाव के साथ ही उत्तर प्रदेश की इन 12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव भी करवाने की तैयारी शुरू कर चुका है।