सपा सांसद आजम खां भू-माफिया घोषित, किसानों की जमीन हड़पने का आरोप

azam khan
सपा सांसद आजम खां भू-माफिया घोषित, किसानों की जमीन हड़पने का आरोप

रामपुर। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। दो दर्जन से अधिक मामलों में फंसे आजम खां अब भू​ माफिया घोषित हो गए हैं। रामपुर प्रशासन ने राज्य सरकार के एंटी भू माफिया पोर्टल पर आजम खां को सूचीबद्ध किया है। वहीं आजम खां ने सभी आरो​पों को बेबुनियाद बताया है।

Sp Mp Azam Khan Declared Land Mafia :

सपा सांसद आजम खां और उनके एक सहयोगी के खिलाफ 26 किसानों की 5 हजार हेक्टेयर जमीन हड़पकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में इस्‍तेमाल करने का संगीन आरोप है। आजम खां के खिलाफ बीते एक सप्ताह में 13 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। जिला प्रशासन ने आजम खां के खिलाफ कार्रवाई की है। एसडीएम की तरफ से उनका नाम ऐंटी-भू माफिया पोर्टल में दर्ज कर लिया गया।

वहीं, पहले से इतने सारे मुकदमों की मार झेल रहे आजम खान पर गुरुवार को अजीमनगर थाने में किसानों ने दस और मुकदमे दर्ज कराए। किसानों ने आजम खान के साथ ही पूर्व सीओ आले हसन खान पर भी का बैनामे के जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। इस मामले को लेकर रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया कि अब तक आजम खान पर जमीन हड़पने और कब्जा करने से संबंधित कुल 23 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2017 में सत्ता संभालने के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भू-माफिया की पहचान करने और जमीन कब्जाने से संबंधित लोगों की शिकायत दर्ज कराने के लिए इस पोर्टल की शुरुआत की थी।

रामपुर। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। दो दर्जन से अधिक मामलों में फंसे आजम खां अब भू​ माफिया घोषित हो गए हैं। रामपुर प्रशासन ने राज्य सरकार के एंटी भू माफिया पोर्टल पर आजम खां को सूचीबद्ध किया है। वहीं आजम खां ने सभी आरो​पों को बेबुनियाद बताया है। सपा सांसद आजम खां और उनके एक सहयोगी के खिलाफ 26 किसानों की 5 हजार हेक्टेयर जमीन हड़पकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में इस्‍तेमाल करने का संगीन आरोप है। आजम खां के खिलाफ बीते एक सप्ताह में 13 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। जिला प्रशासन ने आजम खां के खिलाफ कार्रवाई की है। एसडीएम की तरफ से उनका नाम ऐंटी-भू माफिया पोर्टल में दर्ज कर लिया गया। वहीं, पहले से इतने सारे मुकदमों की मार झेल रहे आजम खान पर गुरुवार को अजीमनगर थाने में किसानों ने दस और मुकदमे दर्ज कराए। किसानों ने आजम खान के साथ ही पूर्व सीओ आले हसन खान पर भी का बैनामे के जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। इस मामले को लेकर रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया कि अब तक आजम खान पर जमीन हड़पने और कब्जा करने से संबंधित कुल 23 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2017 में सत्ता संभालने के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भू-माफिया की पहचान करने और जमीन कब्जाने से संबंधित लोगों की शिकायत दर्ज कराने के लिए इस पोर्टल की शुरुआत की थी।