1. हिन्दी समाचार
  2. सपा सांसद आजम खान की बढ़ती जा रही हैं मुश्किलें, हज हाउस के निर्माण की होगी जांच

सपा सांसद आजम खान की बढ़ती जा रही हैं मुश्किलें, हज हाउस के निर्माण की होगी जांच

Sp Mp Azam Khan Is Increasing Difficulties Construction Of Haj House Will Be Investigated

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आजम खान इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं। वहीं, अब योगी सरकार सपा सरकार में आजम खान के द्वारा बनवाए गए गाजियाबाद और लखनऊ के हज हाउस की जांच करने जा रही है। राज्य सरकार को पता चला है कि इस विभाग में गड़बड़ियां हुई थीं, जिसके चलते जांच कराने का फैसला लिया गया है।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

राज्य के अल्पसंख्यक कल्यााण मंत्री ने पीएम जन कल्याण योजना के तहत अल्पसंख्यक विभाग में कराए गए कार्यों की जांच एसआईटी से कराने के आदेश दे दिए हैं। इस विशेष जांच में लखनऊ और गाजियाबाद में हज हाउस के निर्माण की भी जांच कराई जाएगी। बता दें कि, फरवरी महीने में प्रशासन ने गायियाबाद में बने हज हाउस को एनजीटी के आदेश पर सील कर दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक इसमें सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं था। इस वजह से इससे निकलने वाला पानी हिंडन नदी के पानी को गंदा कर रहा था। इससे पहले रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अगस्त महीने के आखिरी दिनों में आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया था, जिसमें कहा गया कि सपा सांसद 15 दिनों के अंदर स्वयं अवैध निर्माण को ध्वस्त करें। योगी सरकार के इस फैसले के बाद आजम खान को और बड़ा झटका लगेगा। एसआईटी जांच में आजम खां और उनके करीबियों पर और अधिक शिकंजा कसेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...