सपा सांसद आजम खान पत्नी और बेटे के साथ भेजे गए जेल, रामपुर से बाहर शिफ्ट करने की तैयारी

Azam Khan
आजम खान, पत्नी और बेटे संग रामपुर से दूसरी जेल में शिफ्ट, बताई गयी ये वजह...

रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को दो मार्च तक के लिए जेल भेज दिया गया है। आज आजम खान अपने परिवार के साथ रामपुर के एडीजी 6 अदालत में पेश होने के लिए आये थे। फिलहाल, आजम खान अपने परिवार के साथ कोर्ट परिसर में ही हैं।

Sp Mp Azam Khan Sent To Jail With Wife And Son Surrendered In Court :

बता दें कि, काफी समय से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे। गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था। अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज हैं।

बता दें कि अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में आजम खान ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ जमानत की अर्जी दाखिल की थी। इस मामले में बुधवार को एडीजे 6 की कोर्ट में सुनवाई हुई। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दिया। अब तीनों को सात दिन के लिए जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि, मंगलवार को निचली अदालत ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। इससे पहले सोमवार को एडीजे-6 की कोर्ट ने आजम खान और उनके परिवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

अब्दुल्ला के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, दो-दो पासपोर्ट बनवाने और दो-दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए हैं। उनका आरोप है कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी तरीके से दो जन्म प्रमाणपत्र बनवा रखे हैं।

रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को दो मार्च तक के लिए जेल भेज दिया गया है। आज आजम खान अपने परिवार के साथ रामपुर के एडीजी 6 अदालत में पेश होने के लिए आये थे। फिलहाल, आजम खान अपने परिवार के साथ कोर्ट परिसर में ही हैं। बता दें कि, काफी समय से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे। गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था। अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज हैं। बता दें कि अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में आजम खान ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ जमानत की अर्जी दाखिल की थी। इस मामले में बुधवार को एडीजे 6 की कोर्ट में सुनवाई हुई। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दिया। अब तीनों को सात दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। गौरतलब है कि, मंगलवार को निचली अदालत ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। इससे पहले सोमवार को एडीजे-6 की कोर्ट ने आजम खान और उनके परिवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। अब्दुल्ला के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, दो-दो पासपोर्ट बनवाने और दो-दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए हैं। उनका आरोप है कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी तरीके से दो जन्म प्रमाणपत्र बनवा रखे हैं।