1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा सांसद एसटी हसन बोले- देश में हिंसा के पीछे अंतर्राष्ट्रीय साजिश, कोई महाशक्ति नहीं चाहती भारत भी बने सुपरपावर

सपा सांसद एसटी हसन बोले- देश में हिंसा के पीछे अंतर्राष्ट्रीय साजिश, कोई महाशक्ति नहीं चाहती भारत भी बने सुपरपावर

यूपी की मुराबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी सांसद एसटी हसन ने कहा कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश हो सकती है। हसन ने कहा कि हिंसा में सुपर पावर चीन और पाकिस्तान भी शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सीआईए, आईएसआई ओर केजीबी जैसी अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों पर भी शक जाहिर किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुरादाबाद। यूपी की मुराबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी सांसद एसटी हसन ने कहा कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश हो सकती है। हसन ने कहा कि हिंसा में सुपर पावर चीन और पाकिस्तान भी शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सीआईए, आईएसआई ओर केजीबी जैसी अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों पर भी शक जाहिर किया है।

पढ़ें :- राहुल का मोदी से बड़ा सवाल, कहा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

हसन ने कहा कि अगर सरकार भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन ले लेती तो देश की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती नहीं होती। उन्होंने कहा कि लोगों मामूली पोस्ट पर ही पुलिस गिरफ्तार कर लेती है, लेकिन नूपुर शर्मा के मामले में कुछ नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से भी नहीं निकाला, सिर्फ निलंबित कर दिया गया। अगर नूपुर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया होता तो यह सब न होता। सांसद हसन ने एआईएमआईएम और पीएफआई का नाम हिंसा की साजिश में शामिल होने को लेकर कहा कि इन संगठनों का नाम लेने की परंपरा बन गई है। अगर इनके खिलाफ सबूत मिलते हैं तो बेहिचक इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही चेताया था कि हमारे मुल्क के खिलाफ बड़ी साजिश हो रही है। दो संप्रदायों के बीच नफरत फैलाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

लोगों पर बेवजह की धाराएं न लगाएं

सांसद ने लोगों की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि पुलिस बेगुनाहों को गिरफ्तार नहीं करे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में शामिल लोगों ने जो किया है, उसे उसकी सजा दी जाए। लोगों के ऊपर बेवजह की धाराएं लगाकर उत्पीड़न न करें।

पढ़ें :- शरद पवार को ऐसा क्या कह दिया नारायण राणे ने जो शिवसेना हुई फायर, राउत बोले- मोदी और शाह जी सुन लीजिए...

मुरादाबाद में जुमे की नमाज के बाद  प्रदर्शन और नारेबाजी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार सुबह तक पुलिस 25 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। सांसद हसन ने कहा कि मुझे संदेह है कि भारत को कमजोर करने के लिए कोई महाशक्ति यहां रहने वाले दो बड़े समुदाय के लोगों को आपस में लड़वा रहा है। ये महाशक्ति हमारा पड़ोसी मुल्क भी हो सकता है। वो नहीं चाहता कि भारत भी एक महाशक्ति बने। क्या पाकिस्तान कश्मीर में ठीक ऐसा ही नहीं कर रहा है? उन्होंने आगे कहा कि मेरी अपील है कि पुलिस बेगुनाहों को गिरफ्तार न करे। गुनाहगारों को ही गिरफ्तार किया जाए, जिसने जितना किया है, उसे उतनी ही सजा मिले। जितनी धाराएं कानूनन बनती हैं, पुलिस उतनी की दफाओं का इस्तेमाल करें। लोगों पर बेवजह धाराएं लादकर उनका उत्पीड़न न किया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...