1. हिन्दी समाचार
  2. लोकसभा स्पीकर ने भगवंत मान की लगाई क्लास, कहा- ‘पढ़ा-लिखा’ व्यक्ति हूं

लोकसभा स्पीकर ने भगवंत मान की लगाई क्लास, कहा- ‘पढ़ा-लिखा’ व्यक्ति हूं

Speaker Om Birla To Aap Mp Bhagwant Mann I Am Educated Chairman

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा में स्पीकर ओम बिड़ला सदस्यों को आए दिन सदन के नियमों की सीख देते दिखाई पड़ते हैं। इसी तरह गुरुवार को आप सांसद भगवंत मान को शून्यकाल में विषय बदलने पर स्पीकर ने डांट लगाई। उन्होंने मान को विषय बदलने पर बिठाते हुए कहा कि विषय बदलने के लिए पहले अनुमति लेनी होती है।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

नियमों को लेकर लोकसभा स्पीकर रहते हैं सख्त

शून्यकाल में भगवंत मान को प्रश्न पूछने का मौका दिया गया था। मान ने पहले पंजाब में शिक्षकों के वेतन संबंधी मुद्दे पर प्रश्न पूछने के लिए आवेदन दिया था। आप सांसद ने सदन में इसके स्थान पर विदेशों में भारतीय की मुश्किलों और दूतावास से मदद के लिए रिश्वत का मुद्दा उठाया। इस पर बीच में ही मान को टोकते हुए स्पीकर ने बैठने का आदेश दिया।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘माननीय सदस्य! जीरो ऑवर में अगर प्रश्न बदलना है तो आपको मुझसे अनुमति लेनी होगी। आपने विषय दिया था पंजाब में शिक्षकों के वेतन का मुद्दा, मैं पढ़ा-लिखा व्यक्ति हूं।’ हालांकि, इसके बाद उन्होंने मान को मुद्दा रखने की अनुमति दे दी।

बिधूड़ी और गौरव गोगोई को भी लगाई डांट

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

स्पीकर ने सदन के नियम दोहराते हुए कहा कि शून्यकाल में अगर आप विषय बदलना चाहते हैं तो मुझसे अनुमति लें। मैं अनुमति दे दूंगा। भगवंत मान के बोलने से पहले किसी सांसद के बैठकर कुछ बोलने पर भी स्पीकर ने सख्ती दिखाई। उन्होंने सदस्य की ओर हाथ से इशारा कर कहा कि आप बैठे-बैठे मत बोलिए। सदन में आज गौरव गोगोई और रमेश बिधूड़ी आपस में एक-दूसरे से जब उलझने लगे तब भी स्पीकर ने दोनों को सख्ती से बैठने का आदेश दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...