1. हिन्दी समाचार
  2. SCO Summit में बोले पीएम मोदी, समाज को आतंक मुक्त कराना जरूरी, पाकिस्तान को घेरा

SCO Summit में बोले पीएम मोदी, समाज को आतंक मुक्त कराना जरूरी, पाकिस्तान को घेरा

Speaking In The Sco Summit Pm Modi It Is Necessary To Make The Society Free Of Terror

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। एससीओ समिट में पीएम मोदी ने कहा कि समाज को आतंक से मुफ्त करना जरूरी है। आतंक को समर्थन देने वाले देशों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है। पीएम ने कहा कि आतंकवाद इस समय बड़ी समस्या बन चुकी है। आतंकवाद से निपटने के लिए एससीओ देशों को साथ आना होगा।

पढ़ें :- नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उस पर बड़ा हमला किया है। पीएम ने कहा कि आतंकवाद को समर्थन देने वाले राष्ट्रों के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा कि एससीओ के सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ एक होना होगा। आतंकवाद की फंडिंग पर रोक लगाने से लेकर हमें इसके खात्मे तक एक होकर काम करना होगा।

पीएम मोदी ने ‘टेररिज्म फ्री सोसाइटी’ का नारा दिया। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि वह श्रीलंका गए थे, जहां आतंकवाद बहुत बड़ा खतरा बना हुआ है। पीएम ने आतंक के खिलाफ अंतराष्ट्रीय सम्मेलन का आह्वान करता है। बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें पाकिस्तान की भूमिका विश्व के सामने उजागर हुई थी।

इसके बाद भारत की ओर से पाकिस्तान को दुनिया में आतंकवाद के मसले पर अलग-थलग करने की कोशिशें की जा रही हैं। एससीओ समिट में पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक युग में बेहतर कनेक्टिविटी की बेहतर जरूरी है। चाबहार पोर्ट, हमने नई काबुल और कंधार के बीच एयर फ्रेट कॉरिडोर को स्थापना की है। फिजिकल कनेक्टिविटी के साथ-साथ पीपल टू पीपल कॉन्टैक्ट भी महत्वपूर्ण है।

पढ़ें :- 4 दिसंबर का राशिफल: इस राशि के जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानिए बाकी राशि का हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...