1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. BMW Arctic कार में हो रहा है स्पेशल परीक्षण, जानिए क्या है खास

BMW Arctic कार में हो रहा है स्पेशल परीक्षण, जानिए क्या है खास

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कार निर्माता अद्भुत इलेक्ट्रिक कारों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं क्योंकि यह भविष्य नहीं बल्कि सुविधा है। मैन्युफैक्चरर्स यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं कि उनके संबंधित सभी मौसम को संभाल सकते हैं। इस संबंध में, द ऑटो दिग्गज बीएमडब्ल्यू ने अपने iX को पृथ्वी के सबसे ठंडे स्थानों में से एक – आर्कटिक सर्कल के किनारे पर ले लिया है।

पढ़ें :- फोर्स गुरखा हुआ 51,000 रुपये तक महंगा

रिपोर्ट्स के मुताबिक आधिकारिक तौर पर अगले साल की शुरुआत में उत्पादन शुरू होने से पहले बीएमडब्ल्यू iX परीक्षण के अंतिम चरण में है। कार को आर्कटिक परिस्थितियों में पेस के माध्यम से अभी तक के सबसे चरम सर्दियों परीक्षण के साथ रखा गया था।

ईवी को विशेष रूप से फ़िनिश लैपलैंड और नॉर्थ केप में नार्वे द्वीप के मैगारोया पर अपनी ईड्राइव तकनीक और निलंबन नियंत्रण प्रणाली की कार्यक्षमता और विश्वसनीयता के लिए परीक्षण किया गया था। यह मदद करेगा कि कम घर्षण सड़कों पर कार कैसे प्रतिक्रिया करती है यह भी परीक्षणों का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र था।

जर्मन ऑटोमोबाइल निर्माता ने कहा कि सुनसान और बर्फीली सड़कों ने iX के लिए सर्दियों के चरम परीक्षण के लिए सही परिस्थितियां प्रदान कीं, जो मोटर नियंत्रण प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रिक चार-पहिया ड्राइव और निलंबन नियंत्रण प्रणालियों पर अंतर्दृष्टि प्रदान करती हैं। कंपनी ने कहा कि ठंड में ईवी को चार्ज करने का भी मूल्यांकन किया गया था। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक मोटर्स, चार-पहिया ड्राइव सिस्टम के साथ-साथ चार्जिंग तकनीक, उच्च-वोल्टेज बैटरी और गर्मी प्रबंधन को उप-शून्य तापमान के तहत मांग एसिड टेस्ट में डाल दिया जाता है।

पढ़ें :- Ola Customer के लिए बड़ी खुशखबरी, S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्री में करेगी S1 Pro में अपग्रेड

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...