1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp यूजर्स के लिए खास खबर, लॉन्च हुआ ये जबरदस्त फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp यूजर्स के लिए खास खबर, लॉन्च हुआ ये जबरदस्त फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: व्हाट्सएप्प बीते कुछ वक़्त से अपने प्लैटफ़ॉर्म पर शॉपिंग एक्सपीरिएंस पर अधिक फ़ोकस कर रहा है। ये कंपनी के स्ट्रैटिजी का ही एक भाग है। हाल ही में व्हाट्सएप्प बिजनेस में शॉपिंग के लिए डेडिकेटेड बटन दिया था। व्हाट्सएप्प ने अब कार्ट्स का आरम्भ किया है। नवीनतम अपडेट में ऐड टू कार्ट का बटन का विकल्प आया है। अगर आपने कोई भी ई-कॉमर्स सर्विस इस्तेमाल की है तो आपने Cart या Add to cart फीचर का उपयोग किया ही होगा।

पढ़ें :- Twitter: ट्विटर ने बिना सहमति के अन्य लोगों की तस्वीरें, वीडियो साझा करने पर लगाया प्रतिबंध

व्हाट्सएप्प बिज़नेस अकाउंट में प्रोडक्ट्स का कैटलॉग प्राप्त होता है तथा इसे नए फ़ीचर के माध्यम से कार्ट में ऐंड किया जा सकता है। ऐसा करके अलग अलग मर्चेंट्स के सामान को शॉपिंग के दौरान उपभोक्ता कार्ट में रखते हुए शॉपिंग जारी रख पाएँगे। व्हाट्सएप्प के कार्ट फ़ीचर के तहत जैसे कुछ सामान आपने कार्ट में रखा तो उसे किसी भी वक़्त हटा भी सकते हैं। ये फ़ीचर व्हाट्सएप्प बिजनेस अकाउंट के लिए है, किन्तु यदि नॉर्मल उपभोक्ता कुछ शॉपिंग के लिए मर्चेंट अकाउंट विजिट करता है तो ये विकल्प प्राप्त होंगे।

ग़ौरतलब है कि व्हाट्सएप्प बिज़नेस को कंपनी निरंतर एक्स्पैंड कर रही है। कंपनी चाहती है कि अधिक से अधिक छोटे बिज़नेस वॉट्सऐप पर आएँ जिससे ऐप का इस्तेमाल बढ़े। अब क्योकि व्हाट्सएप्प भारत में व्हाट्सएप्प पे भी पेश कर चुका है, ऐसे में व्हाट्सएप्प बिजनेस को भी इसका सीधा लाभ मिलने की आशा है।व्हाट्सएप्प पे फिलहाल सभी व्हाट्सएप्प उपभोक्ता को नहीं मिल पाया है, क्योंकि NPCI की ओर से UPI पेमेंट पर कैपिंग लगाई गई है तथा व्हाट्सएप्प पे भी UPI बेस्ड ही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...