1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश से हुई मुलाकात के बाद बसपा के पूर्व अध्यक्ष के सपा में शामिल होने की अटकलें तेज

अखिलेश से हुई मुलाकात के बाद बसपा के पूर्व अध्यक्ष के सपा में शामिल होने की अटकलें तेज

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में किसी पार्टी से नाराज नेता या निकाले गये नेता अपनी राजनीति को चमकाने के लिए नयी जमीन तलाश रहे हैं। इसी सिलसिले में कल बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में किसी पार्टी से नाराज चल रहे नेता या निकाले गये नेता अपनी राजनीति को चमकाने के लिए नयी जमीन तलाश रहे हैं। इसी सिलसिले में कल बसपा (BSP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। उनके इस मुलाकात के बाद ये कयास लगने शुरु हो गये हैं कि क्या कुशवाहा सपा का दामन थाम सकते हैं। आरएस कुशवाहा एक समय बसपा के प्रदेश अध्यक्ष हुआ करते थे। फिर बसपा के राष्ट्रीय सचिव बना दिये गये।

पढ़ें :- क्या फिर बसपा और सपा आ सकते हैं साथ, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हो सकता है गठबंधन

इन्होंने साल 2009 में रायबरेली से सोनिया गांधी (SONIYA GANDHI) के खिलाफ लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। लेकिन पार्टी में धीरे धीरे इन्हें अपनी अपेक्षा महसूस होने लगी है। कुशवाहा लखीमपुर के रहने वाले हैं। पूर्व में विधायक और विधान परिषद सदस्य रह चुके हैं। हालांकि कुशवाहा ने इसे अखिलेश (AKHILESH YADAV) से शिष्टाचार भेंट बताया है। उन्होंने सपा मुखिया से हुई बातचीत या फिर सपा में कब शामिल हो रहे हैं इसके बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। सपा ने दोनों नेताओं की मुलाकात की एक फोटो को ट्वीट किया और इसमें कहा कि यह दोनों नेताओं की शिष्टाचार मुलाकात है।

पढ़ें :- अखिलेश ने चली बड़ी चाल, बोले- बाबा साहब व लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग संविधान और लोकतंत्र बचाने का करें काम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...