HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. …तो क्या योगी कैबिनेट में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, सीएम-राज्यपाल की मुलाकात में लग सकती है मुहर

…तो क्या योगी कैबिनेट में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, सीएम-राज्यपाल की मुलाकात में लग सकती है मुहर

यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे। सीएम योगी गुरुवार शाम बस्ती दौरे से लखनऊ लौटने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात होगी। शाम सात बजे होने जा रही मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि सीएम योगी यूपी में कोरोना की स्थित और अपने दौरों की रिपोर्ट देंगे। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे। सीएम योगी गुरुवार शाम बस्ती दौरे से लखनऊ लौटने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात होगी। शाम सात बजे होने जा रही मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि सीएम योगी यूपी में कोरोना की स्थित और अपने दौरों की रिपोर्ट देंगे। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हैं।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

बता दें कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पिछले कई दिनों से भोपाल में थीं। वह कई कार्यक्रम रद्द कर लखनऊ लौट आई हैं। ऐसे में इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है।राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के लखनऊ पहुंचने से इस चर्चा ने फिर से जोर पकड़ लिया है कि क्या प्रदेश कैबिनेट का दूसरा विस्तार 28 या 29 मई के बीच होगा?

नए डिप्टी सीएम की बात

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में पिछले दिनों कयास लगया गया था कि यूपी को विधानसभा चुनाव से पहले नया उपमुख्यमंत्री मिल सकता है। कयास ये लगाये जा रहे हैं कि पूर्व आईएएस एके शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। तो वहीं, केशव प्रसाद मौर्य को उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान सौंपते हुए ओबीसी चेहरे के साथ भाजपा अगले चुनाव में जा सकती है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी को लेकर भी कई कयास लग रहे हैं। पहले भाई की गरीब कोटे में नियुक्ति और उसके बाद जमीन खरीदने को लेकर वह सुर्खियों में हैं। ऐसे में जीरो टालरेंस को पूरा करने के लिए उनकी भी मंत्रिमंडल से छुट्टी होने की चर्चा हो रही है।

कई मंत्रियों के पद मौत के कारण खाली

पढ़ें :- दुकानों पर नाम लिखने से बढ़ेगा भाईचारा, विपक्ष कर रहा विभाजनकारी राजनीति : स्वाती सिंह

योगी सरकार में तीन मंत्रियों के पद खाली हैं। पहले होमगार्ड मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया था। उसके बाद कैबिनेट मंत्री और कानपुर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरुण की मौत हो गई थी। कुछ दिन पहले मंत्री विजय कश्यप की भी कोरोना से जान चली गई थी।

संघ नेता भी पहुंचे थे लखनऊ

इधर कई दिनों से योगी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें चल रही थी कि रविवार को संघ के साथ बैठक हुई। इसके बाद संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले लखनऊ पहुंचे थे। होसबोले जियामऊ विश्व संवाद केंद्र में बैठक की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...