1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गन्ना भुगतान न होने पर आंदोलन करेंगे सपाई, जीएम को सौंपा ज्ञापन

गन्ना भुगतान न होने पर आंदोलन करेंगे सपाई, जीएम को सौंपा ज्ञापन

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखीमपुर खीरी। बकाया गन्ना भुगतान व डबल ट्राली चलाए जाने को लेकर समाजवादी नेताओं ने मिल के जीएम को ज्ञापन देकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की है। समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल, निघासन विधानसभा अध्यक्ष ओमकार सिंह, अनीस अहमद, सर्वेश गुप्ता, भल्लू, वसी खां सहित दर्जनों समाजवादी कार्यकर्ताओं ने आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सरजू सहकारी चीनी मिल बेलरायां के प्रशासनिक भवन में पहुंचे।

पढ़ें :- Narendra Singh Verma jeevan parichay : इस सीट पर नरेंद्र सिंह वर्मा का चलता है सिक्का, अब छह बार चुने जा चुके हैं विधायक

इस दौरान उन्होंने मिल प्रशासन होश में आओ गन्ने का भुगतान कराओ, जो किसानों की बात करेगा वही देश मे राज करेगा के नारे लगाते हुए मिल के जीएम सुशील कुमार गोंड को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जिसमें पेराई सत्र 2019-20 का गन्ना बकाया लगभग 50 करोड़ रुपए तथा इस वर्ष पेराई सत्र 2020-21एक महीने से ऊपर मिल को चलते हो गया जिसका गन्ना भुगतान और किसानों को मिल गेट तक ट्रेक्टर में दो ट्रालियों को जोड़कर गन्ना लाने पर लगी रोक को हटाने की मांग की।

श्री पटेल ने कहा कि अगर 15 दिनों के अंदर किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं होगा तो समाजवादी के लोग मिल गेट पर धरना देकर किसान आंदोलन को तेज करेंगे। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी मिल प्रशासन की होगी। उन्होंने बीजेपी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जहां किसान लकडाउन में घाटे की खेती करते हुए टूट चुका है। वहीं खेती में लागत दुगुनी हो चुकी है और वर्तमान में प्रदेश व केंद्र सरकार किसानों की अनदेखी कर किसानों का शोषण कर रही है।

किसानों को न तो गन्ना भुगतान मिल रहा और धान बेचने को लेकर किसान दर-2 भटक रहा धान की उचित कीमत न मिलने से किसान आज बैंक व साहूकारों के कर्ज के बोझ तले दब चुका है। किसान देश का अन्नदाता होने के बावजूद आज वही सड़क पर कड़ाके की ठंड में आंदोलन करने को मजबूर है। जीएम सुशील कुमार गोंड ने जल्द बकाया गन्ना भुगतान कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर गुरनिवाज सिंह, कुलदीप यादव, मनोज वर्मा, गुरमीत सिंह, राजेश कुमार, राम सुमेर वर्मा, अमित वर्मा, अनुपम वर्मा, राजेश चतुर्वेदी, अतुल चतुर्वेदी सहित तमाम समाजवादी कार्यकर्ता व किसान मौजूद रहे।

रिपोर्ट-एसडी त्रिपाठी

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...