1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Spice Jets News: आखिर स्पाइस जेट के विमानों में बार-बार क्यों आ रही तकनीकी दिक्कतें?

Spice Jets News: आखिर स्पाइस जेट के विमानों में बार-बार क्यों आ रही तकनीकी दिक्कतें?

दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में तकनीकी खराबी सामने आई, जिसके कारण पाकिस्तार के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हालांकि, इस दौरान किसी को भी जान मान का नुकसान नहीं हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Spice Jets News: दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में तकनीकी खराबी सामने आई, जिसके कारण पाकिस्तार के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हालांकि, इस दौरान किसी को भी जान मान का नुकसान नहीं हुआ। कंपनी के प्रवक्ता की तरफ से कहा गया है कि, लैंडिंग के दौरान कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। दूसरा विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

पढ़ें :- Karnataka News: वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर शिवमोगा में तनाव बढ़ा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इस विमान में कुल 150 यात्री सवार थे। बता दें कि, बीते 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में छठी घटना है, जिसके कारण अब सवाल उठने लगे हैं। इस तरह की बढ़ती घटनाओं से यात्रियों में भी दहशत बढ़ती जा रही है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है।

इन दिनों हुई घटनाएं
. दो जुलाई को स्पाइसजेट विमान में दिक्कत सामने आई थी। दिल्ली से जबलपुर जा रहे विमान की तकनीकि कारणों से इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। इस दौरान करीब 100 यात्री विमान में सवार थे।

. 25 जून को पटना एटरपोर्ट से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने के दौरान स्पाइसजेट में खराबी आ गई। उड़ान भरने से पहले ही वॉर्निंग लाइट ब्लिंग करने लगी थी। इसके कारण पायलट ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर इसे वापस मोड़ लिया था।

. 19 जून को भी स्पाइस जेट विमान में हादसा हुआ जब पटना से दिल्ली जा रहे विमान में आग लग गई थी। इंजन में आई खराबी के कारण हड़कंप मच गया था।

पढ़ें :- Nitish Cabinet Expansion: कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए तेज प्रताप यादव मंत्री बनेंगे या नहीं?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...