1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. SpiceJet: सरकार ने स्पाइसजेट को भेजा नोटिस, सुरक्षा खामियों को लेकर नियामक कर सकता है कड़ी कार्रवाई

SpiceJet: सरकार ने स्पाइसजेट को भेजा नोटिस, सुरक्षा खामियों को लेकर नियामक कर सकता है कड़ी कार्रवाई

स्पाइस जेट एयर लाइंस के विमानों में हो रही तकनीकी समस्याओं को लेकर सरकार ने नोटिस जारी किया है। एक दिन पहले स्पाइसजेट के तीन विमानों में तकनीकी खराबी की गड़बड़ियां सामने आई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

SpiceJet : स्पाइस जेट एयर लाइंस के विमानों में हो रही तकनीकी समस्याओं को लेकर सरकार ने नोटिस जारी किया है। एक दिन पहले स्पाइसजेट के तीन विमानों में तकनीकी खराबी की गड़बड़ियां सामने आई। हालांकि इन तीनों घटनाओं में यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा। दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को इंडिकेटर लाइट में दिक्कत आने की वजह से मंगलवार को कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी । इसी दिन मुंबई में स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को विंडशील्ड क्रैक की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी

पढ़ें :- DGCA ने लगा दी इंडिगो एयरलाइन्स की क्लास, पूछा क्यों अचानक छुट्टी पर चले गए कर्मचारी

नकदी के संकट से जूझ रही स्पाइसजेट एयरलाइंस के साथ जहां मंगलवार को दो दुर्घटना हुई, वहीं पिछले 2 महीने में सात ऐसी दुर्घटना हो चुकी है। मंगलवार को स्पाइसजेट की एक फ्लाइट दिल्ली से दुबई जा रही थी जिसे पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

डीजीसीए) ने स्पाइसजेट को नोटिस जारी कर कहा है कि घटनाओं की समीक्षा से पता चलता है कि इनमें से अधिकांश घटनाएं खराब आंतरिक सुरक्षा निरीक्षण और अपर्याप्त रख-रखाव के कारण हुई है। ये घटनाएं सिस्टम से संबंधित सफलता के उदाहरण हैं और सुरक्षा मानकों में गिरावट के परिणामस्वरूप हुई घटित हुई हैं। ऐसे में आपको तीन दिनों के अंदर इस खराब आंतरिक सुरक्षा के बारे में जवाब देना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...