1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Spicejet Landing In Pakistan : स्पाइसजेट फ्लाइट की दिल्ली से जा रही थी दुबई, पाकिस्तान में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Spicejet Landing In Pakistan : स्पाइसजेट फ्लाइट की दिल्ली से जा रही थी दुबई, पाकिस्तान में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Spicejet Landing In Pakistan : दिल्ली से दुबई (Delhi to Dubai) जाने वाली स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट (SpiceJet's SG-11 flight) में मंगलवार को तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing in Pakistan) करानी पड़ी है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। विवरण की प्रतीक्षा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Spicejet Landing In Pakistan : दिल्ली से दुबई (Delhi to Dubai) जाने वाली स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट (SpiceJet’s SG-11 flight) में मंगलवार को तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing in Pakistan) करानी पड़ी है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। विवरण की प्रतीक्षा है।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला, एक जवान सहित दो लोग घायल, सर्च ऑपरेशन शुरू

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया लाइट में तकनीकी खराबी के कारण कि स्पाइसजेट B737 विमान (SpiceJet B737 Aircraft) को कराची की ओर मोड़ दिया गया। विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। प्रवक्ता ने आगे कहा कि लैंडिंग के दौरान कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को जलपान कराया गया है। एक दूसरा विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

 

बाएं टैंक में रिसाव की थी आशंका: DGCA

पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह छठी घटना है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से दुबई जा रहे बोइंग 737 मैक्स विमान ने अपने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी दिखाना शुरू कर दिया था, जब वह हवा में था। इसलिए, विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि जब कराची हवाई अड्डे पर निरीक्षण किया गया, तो बाएं टैंक से कोई दृश्य रिसाव नहीं देखा गया।

पढ़ें :- सुब्रमण्यम स्वामी का PM मोदी पर तंज, पूछा-इस साल 15 अगस्त के भाषण में क्या वादा करने जा रहे हैं?

स्पाइसजेट ने जारी किया बयान

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, 5 जुलाई, 2022 को स्पाइसजेट बी737 विमान संचालन उड़ान एसजी-11 (दिल्ली-दुबई) को एक संकेतक लाइट खराब होने के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...