खेल पुरस्कारों में कोई नया नाम शामिल नहीं होगा, खेल मंत्री विजय गोयल ने किया फैसला

Vijay-Goel

Sports Minister Vijay Goel Cleared List For Sports Awards No Name Added In To The List

इस साल के खेल पुरस्कारों की लिस्ट में अब कोई बदलाव नहीं होगा. खेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक खेल मंत्री विजय गोयल ने खेल पुरस्कार निर्धारित करने के लिए बना ठक्कर कमेटी की सिफारिशों को मंजूर कर कर लिया है और उसमें अब कोई भी नया नाम नहीं जोड़ा जाएगा. वहीं द्रोणाचार्य अवॉर्ड लिए की गई सिफारिशों में से पैरा कोच सत्यनारायण के नाम को हटा दिया गया है. सत्यनारायण के खिलाफ दिल्ली की साकेत अदालत में आपराधिक मामला दर्ज होने के चलते यह कदम उठाया गया है.

आपको बता दें कि वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के अनुरोध पर खेल सचिव ने अपनी ओर से खेल मंत्री से वेटलिफ्टर संजीता चानू को अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश की थी. जिसके बाद ठक्कर कमेटी के कुछ सदस्यों ने इस पर आपत्ति भी जताई थी.

वही दूसरी ओर टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के नाम की एंट्री भी टेनिस संघ वक्त रहते नहीं भेज पाया था. जिसके बाद बीते साल में रोहन के शानदार प्रदर्शन को द्खते हुए उन्हें राजीव गींधी खेल रत्न दिए जाने की मांग उठ रही थी. इसके अलावा पैरा एथलीट दीपा मलिक भी खुद को राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजने की मांग कर रही थी और इसके लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी उनका समर्थन कर रहे थे.

इस साल के खेल पुरस्कारों की लिस्ट में अब कोई बदलाव नहीं होगा. खेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक खेल मंत्री विजय गोयल ने खेल पुरस्कार निर्धारित करने के लिए बना ठक्कर कमेटी की सिफारिशों को मंजूर कर कर लिया है और उसमें अब कोई भी नया नाम नहीं जोड़ा जाएगा. वहीं द्रोणाचार्य अवॉर्ड लिए की गई सिफारिशों में से पैरा कोच सत्यनारायण के नाम को हटा दिया गया है. सत्यनारायण के खिलाफ दिल्ली की साकेत अदालत में आपराधिक मामला…