1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता कानून के खिलाफ सपा का हल्लाबोल, UP विधानसभा में विधायकों का धरना

नागरिकता कानून के खिलाफ सपा का हल्लाबोल, UP विधानसभा में विधायकों का धरना

Sps Hullabaloo Against Citizenship Law Up Legislators Protest In Assembly

नागरिकता कानून को लेकर जहां पूरे देश में प्रदर्शन चल रहा है। वहीं आज सपा के विधायक व नेता विधानसभा में धरने पर बैठ गये। उनकी मांग है कि इस कानून को वापस लिया जाये। आपको बता दें कि आज से ही यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होना है।

पढ़ें :- सोनौली:कोतवाली के बगल में बना दिया कूड़ा घर,आस-पास के लोगो का जीना हुआ दुश्वार

उत्तर प्रदेश के सपा अध्यक्ष नरेश उत्ततम ने नागरिकता कानून को काला कानून बताया है। उनका कहना है कि ये काननू बनने से पूरे देश में हाहाकार है, इसे वापस लिया जाये। वहीं उन्होने अन्य मुददो पर बात करते हुए कहा कि प्रदेश में किसान लगातार परेशान है, धान की सही दामों में खरीद नही हो रही है, बिजली के दाम लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं, बेरोजगारी भी बढ़ रही है। सपा आज सदन के अन्दर यही सब मुददो पर बात करेगी।

वहीं सपा नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा नागरिकता कानून को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। विरोध करने पर छात्रों पर अत्याचार हो रहा है, रात को दो बजे एएमयू में आंशू गैस छोड़े गये। जब उनसे पूछा गया कि ऐसे मौके पर सपा होती तो क्या करती तो उन्होने कहा समाजवादी पार्टी होती तो ये नियम बनता ही नही। सभी धर्मो को भारत में रहने का अधिकार है। धर्म के आधार पर नागरिकता कानून बनाया गया है और संविधान से छेड़छाड़ भी की गयी है। नफरत की राजनीति करके भाजपा समाज को बांटना चाहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...