1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उन्नाव, कासगंज, सोनभद्र के SP मिले कोरोना पाॅजिटिव, इनको मिला अतिरिक्त प्रभार

उन्नाव, कासगंज, सोनभद्र के SP मिले कोरोना पाॅजिटिव, इनको मिला अतिरिक्त प्रभार

यूपी में कोरोना महामारी भयावह रूप धारण कर चुकी है। मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही है। यही नहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौतों का सिलसिला भी लोगों को डरा रहा है। इस बीच प्रशासनिक तंत्र भी कोरोना की चपेट में आ गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Sps Of Unnao Kasganj Sonbhadra Got Corona Positive These Officers Got Additional Charge

लखनऊ। यूपी में कोरोना महामारी भयावह रूप धारण कर चुकी है। मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही है। यही नहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौतों का सिलसिला भी लोगों को डरा रहा है। इस बीच प्रशासनिक तंत्र भी कोरोना की चपेट में आ गया है। मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, विधायक और अफसर संक्रमित हो रहे हैं। इसी क्रम में 3 जिलों उन्नाव , कासगंज, सोनभद्र के एसपी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

पढ़ें :- कोरोना को लेकर विपक्ष ने जनता में फैलाया पैनिक, लेकिन स्थिति नियंत्रण में : सीएम योगी

यूपी शासन की तरफ से आईपीएस आशीष तिवारी को उन्नाव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। उन्नाव के एसपी सुरेश राव ए कुलकर्णी के स्वस्थ होने तक सेनानायक एसएसएफ, लखनऊ पद के साथ उन्नाव का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। इसी तरह से कासगंज के एसपी मनोज कुमार सोनकर के स्वस्थ होने तक आईपीएस कुंवर अनुपम सिंह सतर्कता अधिष्ठान, लखनऊ पद के साथ कासगंज का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

मैनपुरी के एसपी में भी कोरोना के लक्षण

इनके अलावा सोनभद्र के एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनकी जगह 4वीं वाहिनी पीएसी, प्रयागराज की सेनानायक आईपीएस सुधा सिंह सोनभद्र जिले का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगीं। उधर मैनपुरी में डीएम मैनपुरी डीएम और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनके अलावा सीडीओ इंशा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ऋषिराज में भी कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं। एसपी मैनपुरी अविनाश पांडे में भी कोरोना के लक्षण हैं।

पंचायत चुनाव ड्यूटी से लौटे 15 फीसदी पुलिसकर्मी संक्रमित

पढ़ें :- दुखद : रात भर संक्रमित भाई के शव के साथ रोया, सुबह दोनों की साथ में उठी अर्थी

बता दें पंचायत चुनावों से लौटे पुलिस कर्मियों में से 10 से 15 फीसदी पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ ही पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। डीआईजी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर जहां सभी थानों, चौकियों , पुलिस लाइन और कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है। वहीं नियमित सेनैटाइजेशन के भी निर्देश दिये गए हैं।

डीआईजी के मुताबिक थानों, चौकियों  और पुलिस लाइन में ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग और ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल की जांच की जा रही है। डीआईजी के मुताबिक पुलिस कर्मियों के कोविड पॉजिटिव आने पर उन्हें क्वारेंटाइन किया जा रहा है। कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है। ताकि कोरोना का संक्रमण पुलिस फोर्स में फैलने से रोका जा सके। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने के भी निर्देश दिए गए है। मास्क न पहनने पर पुलिस कर्मियों का भी चालान किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X