1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. स्पूतनिक वी वैक्सीन देश के 50 से अधिक शहरों में है उपलब्ध

स्पूतनिक वी वैक्सीन देश के 50 से अधिक शहरों में है उपलब्ध

डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने मंगलवार को स्पूतनिक वी वैक्सीन के देशभर के 50 से अधिक शहरों तक पहुंच जाने की घोषणा की है। लैबोरेटरी की ओर से जारी बयान के अनुसार स्पूतनिक वी वैक्सीन को भारत में 14 मई को लॉन्च किया गया था। आगामी हफ्तों में इसका वाणिज्यिक प्रसार मजबूत होता दिखेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Sputnik V Vaccine Is Available In More Than 50 Cities Of The Country

हैदराबाद। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने मंगलवार को स्पूतनिक वी वैक्सीन के देशभर के 50 से अधिक शहरों तक पहुंच जाने की घोषणा की है। लैबोरेटरी की ओर से जारी बयान के अनुसार स्पूतनिक वी वैक्सीन को भारत में 14 मई को लॉन्च किया गया था। आगामी हफ्तों में इसका वाणिज्यिक प्रसार मजबूत होता दिखेगा। बयान के अनुसार भारत में वैक्सीन का न तो आसान वाणिज्यिक लॉन्च रोकी गई है और न ही इससे जुड़े अन्य कार्य रोके गये हैं।

पढ़ें :- जेपी चंद्रशेखर का वो शिष्य जो आज भी थामें हुए है समाजवादी झंडा, नहीं हुए कभी अपनी विचारधारा से विमुख

स्पूतिनक वी काे शुरुआत में हैदराबाद में लाॅन्च किया गया था जिसका तेजी से विस्तार करते हुए अब तक इसे मुम्बई, नवी मुम्बई, कोलकाता, दिल्ली एनसीआर, चेन्नई, मिरयालगुडा, विजयवाडा, बड्डी, कोल्हापुर, कोच्चि, रायपुर, चंडीगढ़, पुणे, नागपुर, नासिक, कोयम्बटूर, रांची, जयपुर, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम, अहमदाबाद, राजकोट, पलक्कड, इलाहाबाद, दिमापुर, कोहिमा, इन्दौर, भोपाल, सूरत, कटक, धारवाड, इरनाकुलम, रतलाम, फरीदाबाद, श्रीनगर, गांधीनगर, वडोदरा, गुलबर्गा, मदुरै, गुन्टूर, कन्नूर, जबलपुर, जालंधर, कानपुर और मैसूरु तक पहुंचा दिया गया है।

बयान के अनुसार डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने वैक्सीन उपलब्धता के लिए देश के कई बड़े अस्पतालों के साझेदारी की है। इन अस्पतालों में लोगों को सफलतापूर्वक वैक्सीन लगायी जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X