1. हिन्दी समाचार
  2. T20 World Cup में सीधे प्रवेश करने से श्रीलंका और बांग्‍लादेश चूकी

T20 World Cup में सीधे प्रवेश करने से श्रीलंका और बांग्‍लादेश चूकी

Sri Lanka Bangladesh Fail To Secure Direct Qualification To T20 Wc Super 12

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व चैंपियन श्रीलंका और बांग्लादेश अपनी कम रैंकिंग के कारण पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप सुपर-12 के लिए सीधे क्वालिफाई करने में नाकाम रहे। अब उन्हें 2020 में होने वाले इस टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए ग्रुप चरण की प्रतियोगिता में हिस्सा लेना होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने मंगलवार को सुपर 12 के लिये सीधे क्वालीफाई करने वाली टीमों की घोषणा की।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

आईसीसी पुरुष टी-20 रैंकिंग में शीर्ष-8 पर रहने वाली टीमों को सुपर-12 स्तर पर सीधे प्रवेश मिला है, वहीं दो अन्य टीमें ग्रुप स्तर पर खेलेंगी। इस ग्रुप स्तर में उनके साथ छह अन्य क्रिकेट टीमें भी होंगी। ये छह टीमें 2019 में होने वाले क्वालीफायर में संघर्ष कर मुख्य टूर्नामेंट में स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगी। ग्रुप स्तर से केवल चार टीमें सुपर-12 में अपनी जगह बना पाएंगी।

आईसीसी टी-20 टीमों की रैंकिंग में शामिल शीर्ष-10 टीमों में से आठ टीमें- पाकिस्तान, भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरुआत सुपर-12 में करेंगी, वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका को अन्य छह क्वालीफायर टीमों के साथ टूर्नामेंट के ग्रुप स्तर से शुरुआत करनी होगी।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि हाल के प्रदर्शन से टीम का विश्वास बढ़ा है कि वह चुनौती का डटकर सामना करेगी। उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता जो हम टूर्नामेंट में आगे नहीं बढ़ सकें। अभी इसमें समय है और हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए इसका उपयोग करेंगे। हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीती जो विश्व चैंपियन रहा है। इस प्रदर्शन से हमारा अपनी टी20 क्षमताओं पर भरोसा बढ़ा है।”

आईसीसी टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 2020 में 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक होगा। इसके क्वालीफायर इस साल आयोजित होंगे।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...