1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. श्रीलंका ने इमरान खान के संबोधन को किया स्थगित, मोदी की बराबरी करना चाहते थे PAK पीएम

श्रीलंका ने इमरान खान के संबोधन को किया स्थगित, मोदी की बराबरी करना चाहते थे PAK पीएम

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: कई बार भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बराबरी की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान लो श्रीलंका ने करारा झटका दिया है. दरअसल, इमरान खान चाहते थे कि उन्हें भी पीएम मोदी की तरह श्रीलंका की संसद को संबोधित करने का मौका मिले. मगर ऐसा नहीं हो पाया. बता दें, श्रीलंका ने इमरान खान के संबोधन को स्थगित कर दिया है.

पढ़ें :- पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में फिर किया गया बंद, कानूनी मांग के बाद हुई कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपने श्रीलंका दौरे के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 24 फरवरी को वहां की संसद को संबोधित करना चाहते थे. हालांकि, कोलंबो में कोरोना वायरस के फैलने की वजह से श्रीलंका ने कहा कि वो संसद में सभी सांसदों की उपस्थिति इमरान खान के संबोधन के दौरान सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं, जिसकी वजह से इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है.

बता दें कि श्रीलंका की संसद को 13 मार्च 2015 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया था. इसी क्रम में इमरान खान भी श्रीलंकाई संसद को संबोधित करना चाहते थे, लेकिन कोरोना वायरस का हवाला देते हुए श्रीलंका ने खान के संबोधन के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया. कयास लगाए जा रहे हैं कि श्रीलंका को इस बात का डर सता रहा था कि अगर इमरान खान संसद को संबोधित करेंगे तो इससे भारत के साथ उनके रिश्तों पर असर पड़ेगा, जोकि भविष्य के लिए अच्छा नहीं है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...