1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Sri Lanka Crisis : अब राष्ट्रपति गोटबाया के इस्तीफे की उठी मांग, ये विपक्षी नेता बन सकता है प्रधानमंत्री

Sri Lanka Crisis : अब राष्ट्रपति गोटबाया के इस्तीफे की उठी मांग, ये विपक्षी नेता बन सकता है प्रधानमंत्री

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में बिगड़ते हालातों के बीच विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा (Sajith Premadasa) को प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, यह खबरें भी सामने आ रही हैं कि प्रेमदासा ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के भी इस्तीफे की मांग की है। इससे पहले पीएम महिंद्ररा राजपक्षे अपना इस्तीफा दे चुके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका (Sri Lanka) में बिगड़ते हालातों के बीच विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा (Sajith Premadasa) को प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, यह खबरें भी सामने आ रही हैं कि प्रेमदासा ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (President Gotabaya Rajapaksa) के भी इस्तीफे की मांग की है। इससे पहले पीएम महिंद्ररा राजपक्षे (PM Mahindra Rajapakse) अपना इस्तीफा दे चुके हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

आर्थिक संकट (Economic Crisis) से जूझ रहे श्रीलंका (Sri Lanka) के हालात एक बार फिर से बेकाबू हो चले हैं। यहां आए दिन स्थिति बदतर होती जा रही है। आज जनता सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। यह प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। हालात को काबू करने के लिए थलसेना, वायुसेना और नौसेना को उतारा गया है। निर्देश दिए गए हैं कि उपद्रवियों को देखते ही गोली मार दी जाए। इस बीच यहां आठ लोगों की मौत हो गई है।

भारत नहीं भेजेगा अपनी सेना

श्रीलंका (Sri Lanka) में खराब हालातों के बीच भारत ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि भारत सरकार श्रीलंका (Sri Lanka) में अपनी सेना तैनात करने जा रही है। श्रीलंका (Sri Lanka) में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने कहा  कि, ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। इससे पहले विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) भी इन खबरों को खंडन कर चुका है।

दंगे रोकने के लिए गोला-बारूद का इस्तेमाल करने का आदेश

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

खबरों के मुताबिक, अराजक होते हालातों और आगजनी जैसी घटनाओं के सामने आने के बाद श्रीलंका (Sri Lanka) में पुलिस व सेना को गोला-बारूद का इस्तेमाल करने के आदेश दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...