श्रीलंका में फिर आतंकी हमले को लेकर अलर्ट, सेना की वर्दी पहनकर कर सकते हैं आतंकी हमला

terrorism
श्रीलंका में फिर आतंकी हमले की चेतावती, सेना की वर्दी पहनकर कर सकते हैं आतंकी हमला

कोलंबो। ईस्टर पर हुए हमले के बाद श्रीलंका में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है। संदिग्धों की गिरफ्तारी हो रही है। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ली है। इसी बीच वहां पर एक और हमले की आतंकी योजना बना रहे हैं, इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है।

Sri Lanka On Alert For Attacks By Terrorists :

सुरक्षा अधिकारियों ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट यहां पर और हमलों को अंजाम दे सकता है। हमले के लिए आतंकी कार और ​मिलिटरी की वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। मिनिस्टिरियल सिक्यॉरिटी डिविजन (एमएसडी) के प्रमुख ने कहा, ‘यहां और कुछ हमलों को अंजाम दिया जा सकता है।’ एमएसडी ने पुलिस की यूनिट, संसद और सुरक्षा से जुड़ी दूसरी एजेंसियों को लिखे पत्र में यह जानकारी दी है।

पत्र में कहा गया है कि हमलावर मिलिटरी की यूनिफॉर्म पहनकर वैन में सवार होकर हमला कर सकते हैं। पांच ठीकानों पर निशाना बनाये जाने की बात कही गयी है। ऐसे में सुरक्षा बलों को आगे भी मुस्तैद रहने को कहा है। श्रीलंका हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है, जबकि श्रीलंका की अथॉरिटी नैशनल तौहीद जमात और जमियातुल मिल्लाथु इब्राहिम नाम के संगठन के सदस्यों को इन हमलों को लेकर संदिग्ध मान रही है।

श्रीलंका की सरकार ने धमाकों के बाद रविवार रात को पहली बार कर्फ्यू हटाया है, लेकिन राजधानी में कोलंबों पुलिस ने कई जगह औचक निरिक्षण किया। वहीं दो दो कैबिनेट मिनिस्टर और दो विपक्षी सांसदों ने इस बात की पुष्टि की है कि संसद में इन संभावित हमलों को लेकर जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री राजीता सेनारत्ने ने कहा कि एमएसडी ने हमें इस बारे में सूचित किया है। वहीं श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों को लेकर भारत में भी छापेमारी चल रही है।

कोलंबो। ईस्टर पर हुए हमले के बाद श्रीलंका में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है। संदिग्धों की गिरफ्तारी हो रही है। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ली है। इसी बीच वहां पर एक और हमले की आतंकी योजना बना रहे हैं, इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट यहां पर और हमलों को अंजाम दे सकता है। हमले के लिए आतंकी कार और ​मिलिटरी की वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। मिनिस्टिरियल सिक्यॉरिटी डिविजन (एमएसडी) के प्रमुख ने कहा, 'यहां और कुछ हमलों को अंजाम दिया जा सकता है।' एमएसडी ने पुलिस की यूनिट, संसद और सुरक्षा से जुड़ी दूसरी एजेंसियों को लिखे पत्र में यह जानकारी दी है। पत्र में कहा गया है कि हमलावर मिलिटरी की यूनिफॉर्म पहनकर वैन में सवार होकर हमला कर सकते हैं। पांच ठीकानों पर निशाना बनाये जाने की बात कही गयी है। ऐसे में सुरक्षा बलों को आगे भी मुस्तैद रहने को कहा है। श्रीलंका हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है, जबकि श्रीलंका की अथॉरिटी नैशनल तौहीद जमात और जमियातुल मिल्लाथु इब्राहिम नाम के संगठन के सदस्यों को इन हमलों को लेकर संदिग्ध मान रही है। श्रीलंका की सरकार ने धमाकों के बाद रविवार रात को पहली बार कर्फ्यू हटाया है, लेकिन राजधानी में कोलंबों पुलिस ने कई जगह औचक निरिक्षण किया। वहीं दो दो कैबिनेट मिनिस्टर और दो विपक्षी सांसदों ने इस बात की पुष्टि की है कि संसद में इन संभावित हमलों को लेकर जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री राजीता सेनारत्ने ने कहा कि एमएसडी ने हमें इस बारे में सूचित किया है। वहीं श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों को लेकर भारत में भी छापेमारी चल रही है।