1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Sri Lanka:  श्रीलंका सरकार ने कहा- पेट्रोल खरीदने के लिए लाइन न लगाएं, नहीं है पैसे

Sri Lanka:  श्रीलंका सरकार ने कहा- पेट्रोल खरीदने के लिए लाइन न लगाएं, नहीं है पैसे

आर्थिक तंगी के भवर में फंस चुके श्रीलंका में एक - एक दिन कष्ट में बीत रहे है। खाने पीने की चीजों की किल्लत झेल रहे देश का खजाना खाली हो चुका है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Sri Lanka: आर्थिक तंगी के भवर में फंस चुके श्रीलंका में एक एक दिन कष्ट में बीत रहे है। खाने पीने की चीजों की किल्लत झेल रहे देश का खजाना खाली हो चुका है। ईंधन  संकट में फसे श्रीलंका के पास तेल खरीदने के पैसे नहीं है। श्रीलंका ने बुधवार को कहा कि उसके समुद्री किनारे पर लगभग दो महीने से पेट्रोल से लदा जहाज खड़ा है, लेकिन  उसके पास विदेशी मुद्रा नहीं है। श्रीलंका ने अपने नागरिकों से अपील किया है कि वे ईंधन के लिए कतार में खड़े होकर इंतजार नहीं करें। हालांकि, श्रीलंका सरकार ने कहा कि देश के पास डीजल का पर्याप्त भंडार है।

पढ़ें :- Fuel Crisis In Sri Lanka : श्रीलंका में ईंधन संकट गहराया, बंद रहेंगे अगले सप्ताह स्कूल-सरकारी दफ्तर

खबरों के अनुसार,बिजली और ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने संसद को बताया कि 28 मार्च से, श्रीलंकाई समुद्री क्षेत्र में पेट्रोल से लदा एक जहाज लंगर डाले हुए है। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि देश में पेट्रोल की उपलब्धता की समस्या है। उन्होंने कहा, हमारे पास पेट्रोल लदे जहाज का भुगतान करने के लिए अमेरिकी डॉलर नहीं हैं। विजेसेकेरा ने कहा कि सभी फिलिंग स्टेशनों पर पेट्रोल के वितरण को पूरा करने में शुक्रवार से तीन दिन और लगेंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...