1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत के खिलाफ श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का ऐलान, दासुन शनाका को मिली कप्तानी

भारत के खिलाफ श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का ऐलान, दासुन शनाका को मिली कप्तानी

भारत के खिलाफ ए​क दिवसीय सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को 24 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। दासुन शनाका को श्रीलंका टीम की कप्तानी सौंपी गई है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जुलाई को खेला जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ ए​क दिवसीय सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को 24 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। दासुन शनाका को श्रीलंका टीम की कप्तानी सौंपी गई है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जुलाई को खेला जाएगा।

पढ़ें :- IND Vs SRI: ईशान किशन की विकेटकीपिंग देख एक समय लगा उनके अंदर घुस गई है धोनी की आत्मा

इंग्लैंड दौरे तक टीम के कप्तान रहे अनुभवी सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा कंधे की चोट के कारण दोनों सीरीज से बाहर हो चुके हैं। श्रीलंका की टीम के लिए ये तगड़ा झटका है। जय डी सिल्वा को श्रीलंकाई टीम का उप कप्तान बनाया गया है। लाहिरु उडारा, शिरान फर्नाण्डो और ईशान जयरत्ने को 24 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इन तीनों ने अभी तक श्रीलंका के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है।

पढ़ें :- अरुणाचल प्रदेश की सीमा से लगे तिब्बती शहर में क्या झांकने आए थे राष्ट्रपति शी जिनपिंग ?

टीम में धनंजय लक्षन और प्रवीण जयाविक्रमा को शामिल किया गया है। इन दोनों ने श्रीलंका के लिए अभी तक सिर्फ एक वनडे मैच खेला है। टी20 में दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक डेब्यू नहीं किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...