1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. श्रीलंका में राष्ट्रीय आपातकल घोषित, धमाकों में अब तक 290 लोगों की हो चुकी है मौत

श्रीलंका में राष्ट्रीय आपातकल घोषित, धमाकों में अब तक 290 लोगों की हो चुकी है मौत

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलंबो। श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार आठ धमाकों में अभी तक 290 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मरने वालों में 35 विदेशी भी शामिल हैं। वहीं इस घटना में 350 से ज्यादा लोग घायल हैं। इस घटना के बाद वहां के लोगों में दहशत फैली हुई है। इसी बीच वहां के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने आज आधी रात से देश में आपातकाल लागू करने का ऐलान किया है।

इस बीच श्रीलंकाई सरकार ने पहली बार इन हमलों में जिम्मेदार संगठन का नाम लिया है। सरकार के प्रवक्ता राजीथा सेनारत्ने ने सीरियल ब्लास्ट के लिए स्थानीय इस्लामी चरमपंथी संगठन नैशनल तौहीद जमात (NTJ)को जिम्मेदार ठहराया है।

ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में सिलसिलेवार तरीके से आठ बम विस्फोट हुए। इस विस्फोट में 290 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 350 से ज्यादा लोग घायल हैं। वहीं हादसे में मरने वालों में दो जेडीएस के नेता समेत सात भारतीय भी शामिल हैं। वहीं इस सिललिसेवार धमाकों के बाद अभी तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसी बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरीसेना ने देश में आपातकाल घोषित कर दिया है जो आज आधी रात से लागू हो जाएगी। वहीं श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री राजिता सेनारत्ने ने कहा कि देश में ईस्टर के दिन हुए भीषण विस्फोटों के पीछे ‘नेशनल तोहिद जमात’ संगठन का हाथ होने की आशंका है। माना जाता है कि सभी आत्मघाती हमलावर श्रीलंका के ही नागरिक थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...