ये थी पहली एक्ट्रेस जिन्हें मिला एक करोड़, सलमान भी डरते थे इनसे

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्री देवी की उम्र तक़्ररीबन चार साल रही होगी जब उन्होंने पहली बार फ़िल्मी दुनिया में अपना कदम रखा था। पहली बार श्रीदेवी ने बतौर एक्ट्रेस 4 साल की उम्र में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1976 में आई तमिल फिल्म ‘मुंदरू मुदिची’ से की थी। इनका जन्म 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु के एक छोटे से गाँव मीनमपट्टी में हुआ था। श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी तीन दशक लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। हीरोइन ही नहीं हीरो भी उनके साथ काम करने से डरते थे।

हिंदी फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस श्रीदेवी ने करियर की शुरुआत 1979 में फिल्म ‘सोलहवां सावन’ से की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 1983 में श्रीदेवी ने एक बार फिर फिल्म ‘हिम्मतवाला’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वैसे, 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में श्रीदेवी का जादू ऐसा था कि न सिर्फ हीरोइन बल्कि हीरो भी इनसिक्योर फील करते थे।

बॉलीवुड में यूं तो हमेशा ही एक्टर को एक्ट्रेस से ज्यादा फीस मिलती है। लेकिन 80 और 90 के दशक में प्रोड्यूसर-डायरेक्टर श्रीदेवी को फिल्में हिट कराने का सबसे बड़ा फॉर्मूला मानते थे। यही वजह है कि उस दौर में श्रीदेवी ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्हें सबसे पहले बतौर फीस 1 करोड़ रुपए मिले थे।

आज बॉलीवुड में सलमान का नाम क्यों न कितना फेमस हो, लेकिन एक दौर ऐसा भी था, जब सलमान खुद श्रीदेवी के साथ काम करने से घबराते थे। एक इंटरव्यू में खुद सलमान ने बताया था कि उन्हें श्रीदेवी के साथ काम करने में डर लगता था। सलमान खान ने श्रीदेवी से इनसिक्योर फील करने के पीछे यह वजह बताई कि जिस फिल्म में श्रीदेवी होती थीं, तो उस फिल्म में दूसरे एक्टर को दर्शक तवज्जो ही नहीं देते थे।

आस्था सिंह की रिपोर्ट

Loading...