1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. SRL VS WI T-20: मैच में इस गेंदबाज ने ली हैट्रिक और अगले ही पल छ: गेंदो पर खाये छ: छक्के

SRL VS WI T-20: मैच में इस गेंदबाज ने ली हैट्रिक और अगले ही पल छ: गेंदो पर खाये छ: छक्के

By शिव मौर्या 
Updated Date

Srl Vs Wi T 20 This Bowler Took A Hat Trick In The Match And Ate Six Sixes On The Next Six Balls

नई दिल्ली। कभी खुशी कभी गम इन दोनो पलों का एहसास अगर किसी खिलाड़ी को एक ही मैच के दौरान हो जाये तो आप क्या सोचते है कि क्या हुआ होगा। ऐसा अनुभव हुआ है श्रीलंका के गेंदबाज अकीला धनंजय को। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। विंडीज टीम की तरफ से ओबेड मैकॉय ने दो जबकि केविन सिनक्लेयर, फीडेल एडवर्ड्स, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिए।

पढ़ें :- विराट कोहली ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की अपील, बोले- आप सुरक्षित, तो देश महफूज

श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 39 रनों का योगदान दिया। इसके बाद जब वेस्टइंडीज की पारी शुरू हुई तो लिंड़ल सिमंस और एविन लुइस ने टीम को तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। धनंजय ने यहां हैट्रिक लेकर श्रीलंका को मैच में वापसी दिलाई। ये पल अकीला के लिए खुश होने का समय था। लेकिन इसके बाद परिस्थितियां अकीला के लिए बिल्कुल बदल गयी।

कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर ने उनकी इस मेहनत पर पानी फेर दिया। आज टीम के धुआंधार बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ही ओवर में छह छक्के जड़ने का कारनामा कर दिखाया। धनंजय के लिए यह दिन खुशी और गम दोनों लेकर आया, क्योंकि उन्होंने इस मैच में हैट्रिक भी हासिल की और छह छक्के भी खाए। पोलार्ड इस मैच में 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए और वेस्टइंडीज को चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई।

उनकी इस पारी के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने उनको एक ही ओवर में छह छक्के लगाने के क्लब में शामिल होने पर बधाई दी है। युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”छह सिक्स लगाने के क्लब में शामिल होने पर बधाई… शानदार पारी।” बता दें कि इस पारी के बाद पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले भारत के युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स एक ही ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X