1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. घुसपैठ कर रहे रोमानियाई नागरिक को एसएसबी ने पकड़ा, तीन दलाल भी गिरफ्तार

घुसपैठ कर रहे रोमानियाई नागरिक को एसएसबी ने पकड़ा, तीन दलाल भी गिरफ्तार

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली महराजगंज । एसएसबी जवानों ने शनिवार को गश्त के दौरान इंडो-नेपाल बार्डर के पास सोनौली के डांडा हेड से तीन दलालों के साथ एक रोमानियाई नागरिक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के लिए एसएसबी कैम्प में ले गए। अवैध ढंग से सीमा में प्रवेश की सूचना मिलते ही आईबी, इमीग्रेशन समेत कई खुफिया एजेंसियों ने पूछताछ शुरू कर दी। इस मामले में धोखाधड़ी और 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत सोनौली कोतवाली में केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार पूछताछ में जो बातें सामने आई हैं, उसके मुताबिक रोमानिया का नागरिक दिल्ली से आया है। पासपोर्ट और वीजा में गड़बड़ी के चलते उसने भारतीय सीमा को पार कराने के लिए सोनौली और नौतनवां के दलालों से सम्पर्क किया। सीमा पार कराने की डील हुई थी। शनिवार को सोनौली के दो दलाल व नौतनवा का एक दलाल रोमानिया के नागरिक को डांडा हेड के पास पगडंडी रास्ते से भारतीय सीमा पार कराने के लिए ले जा रहे थे।

उसी दौरान गश्त करते हुए एसएसबी की टीम पहुंच गई। सुरक्षा बल को देख तीनों भागने लगे, पर एसएसबी जवानों ने दौड़ा कर तीनों को पकड़ लिया। दलालों से यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अब तक वह कितने लोगों को अवैध ढंग से सीमा पार करा चुके हैं।

आशुतोष सिंह, सोनौली कोतवाल ने बताया कि इस मामले में धोखाधड़ी और 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा। पकड़े गए लोगों से पूछताछ भी हो रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...