1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. SSC CHSL recruitment 2022:कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली 4500 पदों पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

SSC CHSL recruitment 2022:कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली 4500 पदों पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा या SSC CHSL 2022 का नोटिस जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिस पर जाना होगा। आवेदन की शुरूआत कल से हो गई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

SSC CHSL recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा या SSC CHSL 2022 का नोटिस जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिस पर जाना होगा। आवेदन की शुरूआत कल से हो गई है।

पढ़ें :- Government Jobs in Rajasthan: यहां निकली 9712 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

आवेदन करने की आखिरी तिथि 4 जनवारी 2022 को है। एप्लिकेशन करेक्शन विंडो 9 जनवरी से 10 जनवरी तक सक्रिय रहेगी। बता दें कि एसएससी इस भर्ती प्रक्रिया के जारिए 4500 पदों पर भर्ती अभियान चलाएगा। एसएससी ने इन पदों के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं। इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा भी ली जाएगी।

इन पदों पर निकली है भर्ती

एसएससी ने लगभग 4500 पदों पर भर्ती निकाली है जिसमें से लोअर डिविजनल क्लर्क/जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के शामिल है।

ये होनी चाहिए योग्यता

एलडीसी / जेएसए और डीईओ / डीईओ ग्रेड “ए” के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12 वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पदों से संबंधित जानकारी देखनी होगी।

इतनी है आवेदन फीस

इन पदों के लिए आवेदन फीस 100 रुपये हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को देनी होगी। वहीं महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) जो आरक्षण के लिए पात्र हैं, उनके लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।

पढ़ें :- India Post Recruitment: डाक विभाग में 40000 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करें अप्लाई

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी। यह परीक्षा दो स्तरों अर्थात टियर 1 और टियर 2 में आयोजित की जाएगी। टियर-I परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। भाग II, III और IV के लिए, प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी दोनों में प्रदान किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए जारी किया ऑफिशियल नोटिस देखें।

ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं होमपेज पर अप्लाई टैब और फिर सीएचएसएल पर क्लिक करें आवेदन पत्र भरें सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें आवेदन शुल्क का भुगतान करें सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...