1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. SSC Recruitment 2022: एसएससी ने निकाली जूनियर इंजीनियर के पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

SSC Recruitment 2022: एसएससी ने निकाली जूनियर इंजीनियर के पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी (Government Job) पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर शानदार मौका सामने आया है। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के कई पदों पर बंपर भर्ती का ऐलान किया गया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

SSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी (Government Job) पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर शानदार मौका सामने आया है। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के कई पदों पर बंपर भर्ती का ऐलान किया गया है।

पढ़ें :- CISF Recruitment: सेंट्रल इंडिस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में निकली 540 पदों पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

आपको बता दें, वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2022 है।

पदों से संबंधिक जानकारी के लिए एसएससी ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर ssc.nic.in जा कर आवेदन कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए योग्यता

उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन करने से पहले पदों से जुड़ी योग्यता की जांच करलें। शैक्षिणिक योग्यता पद से संबंधित इंजीनियरिंग विषय में बीटेक डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा + दो साल का अनुभव मांगा जा सकता है। कुछ पदों के लिए केवल संबंधित इंजीनियरिंग विषय में डिप्लोमा मांगा गया है।

इतनी होनी चाहिए आयु सीमा

उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 30 साल तक की है। एससी, एसटी वर्ग को पांच वर्ष और ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष की आयु सीमा में छूट दी गई है।

पढ़ें :- UPSSSC Result: Lekhpal Result होंगे जारी, ऐसे करें चेक

इतनी है आवेदन फीस

सामान्य व ओबीसी- 100 रुपये
एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग व सभी वर्गों की महिलाओं के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है

इतनी होगी सैलरी

इन पदों पर चयन के बाद लेवल- 6 के हिसाब से सैलरी दी जाएगी। इस में चयनित उम्मीदवार को हर महीने 35400 रुपये से 112400 रुपये तक का वेतन मिलेगा।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों को चयन के लिए दो पेपर देने होंगे।पेपर-1 (सीबीटी) और पेपर-2 में प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाएगा। पेपर-1 में पास उम्मीदवारों को पेपर-2 में बुलाया जाएगा। सीबीटी ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों (Cbt Objective Type Questions) वाला होगा। इसमें नेगेटिव मार्किंग होगी।

 

पढ़ें :- UPSC Recruitment: यूपीएससी ने कई पदों पर निकाली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...