1. हिन्दी समाचार
  2. सड़क हादसों को रोकने के लिए SSP मुरादाबाद ने चलाया अभियान

सड़क हादसों को रोकने के लिए SSP मुरादाबाद ने चलाया अभियान

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Ssp Moradabad Amit Pathak

मुरादाबाद। आए दिन सड़कों पर ट्रैक्टर ट्रॉली द्वारा हादसों को अंजाम दिया जा रहा है, जिसमें अनगिनत लोगों की मौत हो रही है। कृषि कार्य के लिए बनी ट्रैक्टर ट्रॉली में लोग चौका व बाजार फुट भरकर उसका कमर्शियल उपयोग कर रहे हैं और इतना ही नहीं, अधिकतर लोग वैवाहिक कार्यक्रम में भी ट्रैक्टर ट्रॉली का इस्तेमाल कर आये दिन हादसों को अंजाम दे रहे हैं।

पढ़ें :- त्वचा की देखभाल के लिए हयालूरोनिक एसिड के लाभ

मुरादाबाद में अगर पिछले दो महीने में ट्रैक्टर ट्रॉली द्वारा अंजाम दिये गये हादसों की बात की जाए तो ट्रैक्टर ट्रॉली से 27 लोगों की हादसे में मौत हो चुकी है। इन हादसों को रोकने के लियें मुरादाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने देर रात अवैध रूप से ट्रैक्टर ट्रॉली का कमर्शियल इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया, जिसमें उनके द्वारा 8 ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा गया जो उत्तराखंड से बजरफुट भरकर मुरादाबाद ला रही थी।

एसएसपी मुरादाबाद में दोपहिया वाहन चालकों से भी हेलमेट लगाकर ही चलने का अनुरोध किया है, अगर लोग हेलमेट लगाकर नहीं चलेंगे तो उनके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट तहत कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी की इस कार्यवाही से मुरादाबाद जिले में हड़कंप मच गया है, परिवहन विभाग ने इन ट्रैक्टर ट्रॉली के स्वामियों पर 5 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है।

एसएसपी मुरादाबाद अमित पाठक ने प्रेस वार्ता कर बताया कि इस तरह के अभियान आगे भी जारी रहेंगे, किसी भी वाहन पर दोषपूर्ण नंबर प्लेट नहीं होनी चाहिए, जो वाहनों के नियम हैं उसी के मुताबिक उसी रूप में वाहन चलने चाहिए, लोग अपने वाहनों में नए-नए तरीके से मॉडिफाई करा कर चलते हैं उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। युवाओं द्वारा मोटरसाइकिल में तेज़ अवाज़ वाले सायलेंसर लगाकर चलने वालों के खिलाफ भी मुरादाबाद पुलिस कार्यवाही करेगी।

रिपोर्ट- रूपक त्यागी

पढ़ें :- जानिए की किण्वित चावल का पानी क्या खास बनाता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X