1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली में स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सोमवार से खुलेंगे, इनको नहीं मिली राहत

दिल्ली में स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सोमवार से खुलेंगे, इनको नहीं मिली राहत

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 महामारी की रफ्तार पर ब्रेक लगती नजर आ रही है। इसके साथ सरकार ने पाबंदियों में जारी छूट में और बढ़ोत्तरी की है। अनलॉक 6 के तहत दिल्ली में सोमवार से स्टेडियम व स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खुल सकेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Stadiums And Sports Complexes Will Open In Delhi From Monday They Did Not Get Relief

नई दिल्ली। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 महामारी की रफ्तार पर ब्रेक लगती नजर आ रही है। इसके साथ सरकार ने पाबंदियों में जारी छूट में और बढ़ोत्तरी की है। अनलॉक 6 के तहत दिल्ली में सोमवार से स्टेडियम व स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खुल सकेंगे।

पढ़ें :- मीडिया दफ्तरों पर आईटी का छापा तुरंत बंद हो, इनको स्वतंत्र रूप से काम करने दे सरकार : केजरीवाल

स्टेडियम खोलने के साथ ही शर्त रखी गई है कि दर्शक यहां नहीं जा सकेंगे। दिल्ली सरकार ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले दिल्ली में स्टेडियम या स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खोलने की इजाजत सिर्फ ट्रेनिंग के लिए थी। स्टेडियम में अभी तक वही लोग जा सकते थे, जो ट्रेनिंग के लिए किसी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स इवेंट में हिस्सा लेने वाले हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स इवेंट आयोजित करने के लिए भी इजाजत थी।

दूसरी तरफ उम्मीद जताई जा रही थी कि इस अनलॉक की प्रक्रिया में सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को भी राहत मिलेगी, लेकिन दिल्ली सरकार ने फिलहाल इन्हें बंद रखने का फैसला लिया है। प्रतिबंधों में दी गई ढील सोमवार सुबह पांच बजे से लागू हो जाएगी। पिछले सप्ताह हुए अनलॉक में बैंक्वेट हॉल, शादी के हॉल और होटलों को लेकर छूट दी गई थी। इन जगहों पर अधिकतम 50 लोगों की उपस्थित की अनुमति दी गई है। जिम और योग केंद्रों को भी 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जा चुकी है।

पिछले अनलॉक के आदेशों में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा था कि अदालत या घर पर होने वाली शादियों में 20 से ज्यादा लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं है। आदेश में कहा गया था, “बैंक्वेट हॉल, शादी के हॉल और होटल में आयोजित शादियों में 50 से ज्यादा लोगों के उपस्थिति की अनुमति नहीं है। इसके साथ ही कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा।

इसके साथ ही अभी दिल्ली मेट्रो समेत अन्य सार्वजनिक यातायात साधनों का परिचालन पूर्ण क्षमता के साथ होने की संभावना नहीं है। ऐसे में भीड़भाड़ हो सकती है। अभी स्पा, सिनेमाघर, स्वीमिंग पूल को खोले जाने की संभावना नहीं है।

पढ़ें :- केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र, सुंदर बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X